जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : थानेसर विधायक अस्पताल से आते ही एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने सोमवार को अधिकारियों की बैठक लेकर विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट जानी। हलके में चल रहे विकास कार्यों में लेट-लतीफी होने पर अधिकारियों को फटकार लगाई और भविष्य में निर्धारित समयावधि में सरकार की योजनाओं और परियोजनाओं का पूरा करने के आदेश दिए। ऐसा न करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने उनको बेहतर काम कराने का भरोसा दिया। इस मौके पर एसपी आस्था मोदी, एडीसी वीना हुड्डा, एसडीएम अश्विनी मलिक, एसडीएम सोनू राम, एसडीएम डा. किरण सिंह, एसडीएम अनिल यादव, सीटीएम सतबीर कुंडू, डिप्टी सीएमओ डॉ. एनपी सिंह व डॉ. एसके सहोता मौजूद रहे। ढांड रोड बनाने वाली एजेंसी को टर्मीनेट किया

विधायक ने ढांड रोड और थर्ड गेट से पिपली रोड तक बनने वाली सड़क का फीडबैक लिया। अधिकारियों की रिपोर्ट के अनुसार कहा कि ढांड रोड पर सड़क निर्माण करने वाली एजेंसी को टर्मीनेट कर दिया गया है और कुछ दिनों में दूसरे एजेंसी को टेंडर देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि पिपली से थर्ड गेट तक सड़क का निर्माण कार्य आगामी 10 दिनों में शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने शिवधाम की रिपोर्ट तलब की। कैंथला खुर्द के फाइव पोंड सिस्टम को चैक कर रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए, नरकरतारी में करीब एक करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सामुदायिक केंद्र का कार्य समय पर शुरू न करने पर ठेकेदार का टेंडर रद कर दूसरा टेंडर जारी करने के आदेश दिए। विधायक के आदेश पर डीसी ने ब्रह्मसरोवर पर शराब का कारोबार करने वाले दुकानदार की दुकान को केडीबी को रद करने के निर्देश दिए है। सेक्टर-3 में पेयजल पाइप लाइन बिछाने के दिए आदेश

एक करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोजेक्ट की प्रगति रिपोर्ट, गांव फतुपुर में 100 एकड़ आयुष यूनिवर्सिटी के नए भवन की प्रगति रिपोर्ट, शहर में 33 केवी के दो पावर हाउस स्थापित करने के लिए जमीन उपलब्ध करवाने, मोहन नगर और सेक्टर 13 में गर्मियों से पहले बिजली के कट से निजात दिलाने के लिए 8 से 10 नए ट्रांसफार्मर लगाने, पुरानी तारों को बदलने, सिचाई विभाग के अधिकारी बरसातों से पहले ड्रेनों और नहरों की सफाई करना सुनिश्चित करें और सरस्वती पिपली से लेकर खेड़ी मारकंडा तक बोटिग प्रोजेक्ट को तेजी से पूरा करने, बारना अनाज मंडी की मरम्मत करने, स्कूलों की चारदिवारी और रास्तों को पक्का करने, डेरा रामपुरा, अमीन में पीने के पानी के लिए ट्यूबवेल लगाने और अमीन टीले पर घरों तक पानी की व्यवस्था करने, द्रोणाचार्य स्टेडियम में करोड़ों खर्च के बावजूद कार्य ठीक ना होने के मामले में जांच करने, नए बस स्टैंड के सामने दूसरे फेस में एसटीपी का प्रस्ताव तैयार करने, सेक्टर 10 व 17 में पार्किंग का टेंडर जारी करने बारे, सेक्टर 3 में पेयजल पाइप लाइन को शीघ्र बदलने और अन्य सेक्टरों में पाइप लाइन बदलने का प्रस्ताव तैयार करने के आदेश दिए है।

1993 के बाद नियमित हुई कालोनियों से वसूल किया जाए विकास शुल्क

विधायक ने नगर परिषद के अधिकारियों को आदेश दिए गए कि 1993 के बाद वैध कॉलोनियों से विकास शुल्क चार्ज करने के आदेश दिए। इस शुल्क से शहर का विकास किया जाएगा। प्रत्येक कॉलोनी का एक रजिस्टर तैयार किया जाएगा और हर रोज रिपोर्ट प्रशासन को सौंपी जाएगी। विधायक ने कहा कि थीम पार्क की पर्ची केडीबी काट रहा है तो सफाई करने का जिम्मा भी केडीबी को जाना चाहिए। इससे पहले सफाई नगर परिषद इसकी सफाई करता है। सीईओ केडीबी गगनदीप सिंह ने थीम पार्क की सफाई केडीबी से कराने का भरोसा दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस