Move to Jagran APP

जेसीआई क्लब ने दिव्यांगों को बांटे कृत्रिम अंग

जेसीआई क्लब ने पंचायत भवन में दिव्यांगों को कृत्रिम अंग और कान की सुनने की मशीनें वितरित की। कार्यक्रम में 400 मरीजों की जांच की गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 08:10 AM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 08:10 AM (IST)
जेसीआई क्लब ने दिव्यांगों को बांटे कृत्रिम अंग
जेसीआई क्लब ने दिव्यांगों को बांटे कृत्रिम अंग

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जेसीआई क्लब ने पंचायत भवन में दिव्यांगों को कृत्रिम अंग और कान की सुनने की मशीनें वितरित की। कार्यक्रम में 400 मरीजों की जांच की गई। कार्यक्रम में मुख्यातिथि एनआरआई राज अग्रवाल रहे जबकि समारोह की अध्यक्षता जेसीआई क्लब के अध्यक्ष और बीआर शिक्षण संस्थाओं के चेयरमैन दीपक चोपड़ा ने की। कृत्रिम अंग वितरण समारोह के प्रोजेक्ट डायरेक्टर मुकेश पाहवा तथा मनोज परूथी थे।

loksabha election banner

मुख्यातिथि राज अग्रवाल ने कहा कि जरूरतमंदों की सहायता करना प्रत्येक मनुष्य का नैतिक कर्तव्य बनता है। जेसीआई क्लब सामाजिक कार्यों में हमेशा अग्रणी रही है। क्लब ने इससे पहले भी कई प्रोजेक्टों को अमलीजामा पहनाया है। जेसीआई क्लब के अध्यक्ष दीपक चोपड़ा ने बताया कि आज के समारोह में 400 के मरीजों को जांचा गया है तथा लगभग 150 मरीजों को कानों की मशीनें वितरित की गई है। इसके अलावा 40 मरीजों को बैसाखियां वितरित की गई। जेसीआई क्लब के प्रधान दीपक चोपड़ा व महासचिव विजय बजाज ने बताया कि इस समारोह में हरियाणा के अलावा पंजाब से भी मरीज कृत्रिम अंगों के लिए पहुंचे हुए थे। 100 मरीजों के अंगों का नाप लिया गया है ताकि बाद में उनके नाप के अनुसार कृत्रिम अंग तैयार किए जा सके तथा वितरित किए जा सके।

इस अवसर पर कोषाध्यक्ष जगमोहन क्वातरा, पवन विरमानी, नवीन परूथी, डॉ. राजेश वधवा, राकेश मित्तल, डॉ. दीपक अग्रवाल, विकासदीप संधू, दीपक अदलखा, सुनील मित्तल, भारत वधवा, ललित चुटानी, विवेक भारद्वाज, प्रवीण ग्रोवर, विकास आनंद, विक्रांत अग्रवाल, पंकज चौधरी, संजीव जुलका, ललित आनंद, जेसीआई क्लब महिला विग की अध्यक्ष पूनम परूथी, महासचिव सोनिका वधवा, किरण तनेजा भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.