संवाद सहयोगी, शाहाबाद : ओलंपिक का टिकट दिलाने वाली अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ियों का मंगलवार को मार्कडेश्वर हॉकी स्टेडियम में भव्य अभिनंदन किया गया। हॉकी प्रेमियों ने कप्तान रानी रामपाल, नवजोत व नवनीत कौर को पुष्प मालाओं से लाद दिया और कहा कि तीनों बेटियों को अपने खेल के माध्यम से शाहाबाद के साथ-साथ जिले, प्रदेश व अपने देश नाम का दुनिया में चमकाया है।

स्टेडियम के कोच अमनदीप सिंह ने कहा कि यह तीनों खिलाड़ी लंबे समय से देश की टीम को अपनी सेवाएं दे रही हैं और अनेक बार भारतीय टीम ने इन खिलाड़ियों की बदौलत जीत हासिल की है। पूर्व डीएसपी कर्णराज सिंह तूर ने कहा कि आज सभी खिलाड़ी व एस्ट्रोटर्फ कोच बलदेव सिंह की देन है, इसलिए कोच बलदेव सिंह के योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता।

जिला खेल अधिकारी यशवीर सिंह ने कोच बलदेव सिंह के कार्यकाल की प्रशंसा की और कहा कि आज कोच बलदेव सिंह की बदौलत ही शाहाबाद की महिला हॉकी विश्वभर में देश का नाम चमका रही है। कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि आज खुशी की बात है कि देश की पुरूष व महिला दोनों हॉकी टीमों को ओलंपिक जाने का टिकट मिल गया है।

उन्होंने जूनियर खिलाड़ियों को हमेशा स्थिरता के साथ खेलने व मेहनत करने की सीख दी। उन्होंने बताया कि ओलंपिक क्वालीफाई मुकाबले में विजयी गोल उनकी हॉकी से निकला था। रानी ने कहा कि 15 मिनट के मजबूत इरादे ने उन्हें ओलंपिक का टिकट दिलाया है। रानी ने कहा कि खेल का मैदान हो या शिक्षा का क्षेत्र हमें अंतिम सांस तक डट कर मुकाबला करना चाहिए। म

ंच का संचालन कर्णराज सिंह तूर ने किया। इस अवसर पर रामपाल, सतनाम सिंह, कोच अमनदीप सिंह, कोच नेहा, कोच गुरनाम सिंह, कोच सुरेश कुमार, कोच अमृतपाल सिंह, जुगनू सिंह, बलदेव राज सेठी, करनैल सिंह अटारी, हरसिमरण सिद्धू, कमल शर्मा, जगजीत सिंह, नरेंद्र सिंह, नरेन्द्र शर्मा, प्रवीन आर्य, हरदीप कौर, हरप्रीत कौर मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप