Move to Jagran APP

इनेलो ने फूंका शिवराज चौहान का पुतला

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : मंदसौर की घटना के विरोध में इनेलो कार्यकर्ताओं ने पार्टी प

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Jun 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2017 03:01 AM (IST)
इनेलो ने फूंका शिवराज चौहान का पुतला
इनेलो ने फूंका शिवराज चौहान का पुतला

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

मंदसौर की घटना के विरोध में इनेलो कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ¨सह चौहान का पुतला फूंका। जिला भर से आए सैकड़ों इनेलो कार्यकर्ता जाट धर्मशाला में एकत्रित हुए और वहां से भाजपा सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए महाराणा प्रताप चौक पर पहुंचे।

अशोक अरोड़ा ने कहा कि मंदसौर में पुलिस की गोली से मारे गए किसानों की घटना से भाजपा का किसान विरोधी चेहरा सामने आ गया है। भाजपा की किसान विरोधी नीतियों के कारण आज किसान कर्जे के बोझ नीचे दब कर आत्महत्या करने को मजबूर हैं। भाजपा सरकार बड़े बड़े पूंजीपतियों का अरबों रुपये का कर्जा माफ कर रही है, लेकिन किसानों का कोई कर्जा माफ नहीं किया जा रहा। जब किसान अपने अधिकार के लिए शांतिपूर्वक संघर्ष करते हैं तो उनकी छाती में गोली मारी जाती है। देश में पूंजीपतियों की सरकार है। भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का वायदा किया था, लेकिन सत्ता में आते ही भाजपा ने अपने चुनावी वायदे को भूला दिया। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महासचिव बूटा ¨सह लुखी, जिला प्रधान कुलदीप ¨सह मुल्तानी, रामकरण काला, पार्षद संदीप टेका, जस¨वद्र खैरा, सुलतान ¨सह ब्राह्मण माजरा, डॉ. संतोष दहिया, कलावती, धर्म ¨सह ढांडा, सतबीर ढांडा युवा के जिलाध्यक्ष सुनील राणा, सुरेंद्र सैनी उपस्थित रहे।

--------------

मंदसौर के लिए रवाना हुआ इनेलो प्रतिनिधिमंडल

अशोक अरोड़ा ने बताया कि हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के नेतृत्व में इनेलो के विधायकों, सांसदों व अन्य वरिष्ठ नेताओं का प्रतिनिधिमंडल मंदसौर में पुलिस की गोली से मारे गए किसानों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए वहां जा रहा है। यह प्रतिनिधिमंडल 17 जून को मंदसौर पहुंचेगा और वहां पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेगा। इसके अतिरिक्त जो किसान कर्ज के नीचे दबकर आत्महत्या कर रहे हैं, उनके परिवारों से भी मिलेगा।

------------

राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रताप ¨सह को इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अरोड़ा के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया। देश के राष्ट्रपति के नाम सौंपे गए ज्ञापन में स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने, किसानों का कर्जा माफ करने तथा एसवाईएल का निर्माण कार्य शुरू करने के साथ साथ हरियाणा की शाहाबाद मंडी में सूरजमुखी और मक्का की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर करने की मांग की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.