जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पंचवर्षीय विधि संस्थान ने 14 नवंबर से 15 नवंबर 2019 को शूलिनी विश्वविद्यालय सोलन, हिमाचल प्रदेश में आयोजित तीसरे राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। संस्थान के विद्याíथयों ने उपविजेता की ट्रॉफी अपने नाम की।

विधि संस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए उपविजेता रही टीम में द्वितीय वर्ष के छात्र वरूण कपूर, राधिका दीक्षित गोयल एवं चतुर्थ वर्ष की छात्रा भावना मेंहदीरत्ता ने यह उपलब्धि हासिल की। संस्थान के निदेशक प्रो. राजपाल शर्मा ने बताया कि विगत कुछ सप्ताह में विभिन्न राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतिस्पर्धाओं में विधि संस्थान की यह चौथी बड़ी उपलब्धि है, जिसने विधि संस्थान का नाम राष्ट्रीय स्तर पर चमकाया है। उन्होंने बताया कि उपविजेता टीम को यह पुरस्कार हिमाचल प्रदेश, उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायधीश एवं वर्तमान अध्यक्ष, उत्तराखंड अपीलीय जस्टिस डीके शर्मा व डायरेक्टर ऑफ यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज हिमाचल प्रदेश यूनिर्विसटी के प्रो. संजय सिधू द्वारा प्रदान किया गया।

मूट कोर्ट की कमेटी की संयोजिका डॉ. पूनम ने बताया कि विधि संस्थान की को इस शानदार प्रदर्शन के लिए दस हजार रुपये नकद और ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। इस प्रतियोगिता में देशभर की 20 टीमों के बीच विधि संस्थान का यह प्रदर्शन रहा है। इस अवसर पर मूट कोर्ट कमेटी की सह-संयोजिका डॉ. मनजिद्र गुलियानी व सदस्य डॉ. रमेश सिरोही ने विजेता टीम को बधाई दी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप