फोटो संख्या : 07 व 13

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कोरोना महामारी के संक्रमण की दर अब देश में कुछ प्रतिशत रह गई है। इस प्रतिशतता को कम करने में आमजन का सहयोग व लगातार कोविड के नियमों की पालना करना जरूरी है। सरकार और प्रशासन ने लाकडाउन के नियमों में आंशिक छूट दी गई है। सरकार की ओर से नियमों में दी गई छूट के कारण बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ बढ़ने की आशंका रहती है। पुलिस ने एक जनवरी से 31 जुलाई तक बिना मास्क के 8671 चालान किए हैं। बीते दो दिनों में पुलिस ने 50 से अधिक बिना मास्क के चालान किए हैं। मास्क चालान का अभियान लगातार जारी है।

एसपी हिमांशु गर्ग ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण आमजन का जीवन बहुत प्रभावित हुआ है। कोरोना महामारी के कहर में बहुत से लोगों ने अपनी जान गंवाई है। आपको सावधानी बरत कर घरों में रहकर अपने तथा अपने परिवार को इस महामारी की चपेट में आने से बचाना है। महामारी की तीसरी लहर से बचने के लिए नियमों की पालना करना अति आवश्यक है। सुरक्षित हरियाणा के नियमों की पालना करके ही हम महामारी की तीसरी लहर से बच सकते हैं। ऐसे में एहतियात जरूरी है। शारीरिक दूरी, मास्क का प्रयोग व हाथों को बार-बार साबुन व हैंड सैनिटाइजर से साफ करें। कोरोना महामारी से बचाव के लिए हमेशा मास्क पहनकर घर से निकलें।

उन्होंने बताया कि पुलिस की ओर से कोविड से बचाव के लिए आमजन को कोरोना नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसके बावजूद भी नियमों को ताक पर रखकर मास्क का प्रयोग न करने व कोविड के नियमों की अवहेलना करने वालों पर पुलिस की ओर से कानूनी कार्रवाई की जा रही है। बिना मास्क के सड़कों पर घूमने वाले लोगों के चालान किए जा रहे हैं।

Edited By: Jagran