Move to Jagran APP

134ए के ऑनलाइन आवेदन में उलझे सैकड़ों अभिभावक, नहीं मिला रोलनंबर

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र शिक्षा विभाग की ओर से 134ए के तहत इस बार आनलाइन आवेदन तो मांग लिए लेकिन विभाग के पोर्टल के लगातार खराब होने के कारण लोगों और यहां तक की विभागीय अधिकारियों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 07:25 AM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 07:25 AM (IST)
134ए के ऑनलाइन आवेदन में उलझे सैकड़ों अभिभावक, नहीं मिला रोलनंबर
134ए के ऑनलाइन आवेदन में उलझे सैकड़ों अभिभावक, नहीं मिला रोलनंबर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

शिक्षा विभाग की ओर से 134ए के तहत इस बार आनलाइन आवेदन तो मांग लिए, लेकिन विभाग के पोर्टल के लगातार खराब होने के कारण लोगों और यहां तक की विभागीय अधिकारियों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। लगभग 15 दिनों की इस जद्दोजहद के बाद भी अभिभावकों को आवेदन करने के बाद रोलनंबर नहीं मिल पाए। अभिभावकों ने इसका विरोध किया है। वहीं विभाग की ओर से इस बार लोगों की सुविधा के लिए आनलाइन के साथ ही आफलाइन आवेदन भी लिए थे। जो रात 12 बजे तक शिक्षा विभाग के कर्मचारी आनलाइन करते रहे। उसके बावजूद भी कई आवेदन आनलाइन करने से रह गए, क्योंकि समय पूरा हो गया था। बाक्स

खंड शिक्षा कार्यालय में लगी सूची में रोलनंबर देखने वालों की भीड़ सुबह शिक्षा विभाग की ओर से खंड स्तरीय कार्यालयों में 134ए के तहत होने वाली परीक्षा के लिए रोलनंबर और परीक्षा केंद्रों की सूचियां लगाई थी। थानेसर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सुबह ही सैकड़ों की संख्या में अभिभावक पहुंच गए थे। उन्होंने सभी सूचियों को देखा। हालांकि कईयों को उनमें रोलनंबर नहीं मिले तो उन्होंने मौके पर मौजूद कर्मचारियों से इस बारे में पूछताछ की। दोपहर तक कार्यालय में काफी गहमागहमी रही। रजिस्ट्रेशन नंबर आया, लेकिन रोलनंबर नहीं मिला अभिभावक खासपुर निवासी रामेश्वर ने बताया कि कहा कि उन्होंने अपने बच्चे का आनलाइन आवेदन किया था। उसके फोन पर मैसेज भी आया था। उसके बाद भी वह सूची में कई बार देख चुका है, लेकिन रोलनंबर नहीं है। वह अधिकारियों से कई बार पूछताछ कर चुके हैं, लेकिन कोई जवाब नहीं दे रहा है। बदल दिए हैं रजिस्ट्रेशन नंबर गांव अमीन के अमरीश ने बताया कि रोलनंबरों के आगे रजिस्ट्रेशन नंबर बदल दिए गए हैं। जो उनको स्लिप पर लिख कर दिया गया है वह रजिस्टेशन नंबर बदला मिला तो दिक्कत हुई। 6305 विद्यार्थियों के लिए बनाए 9 परीक्षा केंद्र शिक्षा विभाग की ओर से 134ए के तहत रविवार को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। विभाग की ओर से इसके लिए जिले में नौ परीक्षा केंद्र बनाए हैं। जिनमें छह हजार 305 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सतनाम सिंह भट्टी ने बताया कि परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि विभाग की और पिहोवा, लाडवा और बाबैन में एक-एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है। वहीं थानेसर और शाहाबाद ब्लाक में तीन-तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने आफलाइन फार्म जमा कराया था और उनका नाम नहीं मिला है उनकी भी परीक्षा होगी। उनका आज विभाग के अधिकारियों ने चंडीगढ़ जाकर रजिस्ट्रेशन कराया है। पहचान पत्र लेकर एक घंटा पहले पहुंचे परीक्षार्थी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सतनाम सिंह ने कहा कि परीक्षा का आयोजन सुबह दस बजे से 12 बजे तक है। एक घंटा पहले ही विद्यार्थी परीक्षा हाल में पहुंच जाएं। सभी परीक्षार्थी अपने साथ पहचान पत्र, आधार कार्ड लेकर आएं ताकि दिक्कत न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.