Move to Jagran APP

एलएनजेपी अस्पताल को दो एमडी मेडिसिन विशेषज्ञ मिले

एलएनजेपी अस्पताल को दो एमडी मेडिसिन विशेषज्ञ मिले हैं। इनमें से एक विशेषज्ञ करनाल से तबादला होकर आए हैं, जबकि एक विशेषज्ञ कुरुक्षेत्र अस्पताल में ही कार्यरत थे और एमडी करने के बाद वापस लौटे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 01:38 AM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 01:38 AM (IST)
एलएनजेपी अस्पताल को दो एमडी मेडिसिन विशेषज्ञ मिले
एलएनजेपी अस्पताल को दो एमडी मेडिसिन विशेषज्ञ मिले

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

एलएनजेपी अस्पताल को दो एमडी मेडिसिन विशेषज्ञ मिले हैं। इनमें से एक विशेषज्ञ करनाल से तबादला होकर आए हैं, जबकि एक विशेषज्ञ कुरुक्षेत्र अस्पताल में ही कार्यरत थे और एमडी करने के बाद वापस लौटे हैं। वहीं इससे मरीजों को बड़ी राहत मिली हैं, क्योंकि एलएनजेपी अस्पताल में रोजाना की ओपीडी 1500 से ज्यादा है और आइपीडी 350 से ज्यादा रहती है।

लोकनायक जयप्रकाश नागरिक अस्पताल में अब तक छाती एवं हृदय रोग विशेषज्ञ तैनात हैं, जबकि एमडी कम्युनिटी मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. कृष्ण व डॉ. संदीप ने हाल ही में एलएनजेपी अस्पताल में ज्वाइन किया है। डॉ. कृष्ण पहले कुरुक्षेत्र में ही तैनात थे, लेकिन एमडी में दाखिला होने के बाद वे एमडी करने के लिए चले गए थे। अब कुछ ही दिनों बाद वे एमडी करके वापस लौट आए हैं। वहीं डॉ. संदीप करनाल सरकारी अस्पताल में तैनात थे, जिन्हें कुरुक्षेत्र तैनात किया गया है। दोनों को ही नहीं मिला अलग से कार्यालय एलएनजेपी अस्पताल में अब विशेषज्ञों की कमी की समस्या हल होने लगी तो अब जगह कम पड़ गई है। अस्पताल में दो एमडी विशेषज्ञ आए, लेकिन उन्हें अलग से बैठने के लिए प्रशासन व्यवस्था नहीं कर पा रहा है। डॉ. कृष्ण को जहां डॉ. गौरव की ओपीडी में बैठाया गया है वहीं डॉ. संदीप को अभी आयुष्मान भारत कार्यालय में एक छोटा सा कैबिन दिया गया है, जबकि वे एनसीडी की ओपीडी में बैठना की इच्छा जता रहे हैं। मगर अस्पताल प्रशासन दोनों की अलग से व्यवस्था नहीं कर पाया है। इसके कारण डॉ. गौरव के कार्यालय के बाहर मरीजों की भीड़ बढ़ती ही जा रही है, जबकि डॉ. संदीप को ढूंढने में मरीज ही उलझ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.