Move to Jagran APP

गुरुकुल के 10 छात्र एनडीए की परीक्षा में उत्तीर्ण

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गुरुकुल कुरुक्षेत्र के 10 छात्रों ने विलक्षण प्रतिभा का परिचय द

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Nov 2017 11:19 PM (IST)Updated: Thu, 02 Nov 2017 11:19 PM (IST)
गुरुकुल के 10 छात्र एनडीए की परीक्षा में उत्तीर्ण
गुरुकुल के 10 छात्र एनडीए की परीक्षा में उत्तीर्ण

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

गुरुकुल कुरुक्षेत्र के 10 छात्रों ने विलक्षण प्रतिभा का परिचय देते हुए संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एनडीए की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर गुरुकुल की ख्याति में वृद्धि की है। गुरुकुल के सह-प्राचार्य शमशेर ¨सह ने बताया कि एनडीए की लिखित परीक्षा 10 सितंबर 2017 को हुई थी। इसमें लगभग 4 लाख परीक्षार्थियों ने भाग लिया। गुरुकुल की एनडीए ¨वग के छात्र अखिलेश तोमर, र¨वद्र कुमार, कमलदीप, सौरभ आर्य, ध्रुव गर्ग, हैप्पी कंबोज, प्रदीप राजपूत, राघव गोयल, हिमांशु अत्री तथा विनय कुमार ने एनडीए की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने में सफलता प्राप्त की है। गुरुकुल के संरक्षक एवं हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, प्रधान कुलवंत ¨सह सैनी, उप-प्रधान रा¨जद्र ¨सह कलेर, निदेशक एवं प्राचार्य कर्नल अरुण दत्ता, सह-प्राचार्य शमशेर ¨सह, जितेंद्र अहलावत ने सभी छात्रों को इस उपलब्धि पर मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं व उज्ज्वल भविष्य की कामना की। गुरुकुल के संरक्षक एवं हिमाचल प्रदेश के महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने सभी शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि गुरुकुल के विद्वान शिक्षकों के सही मार्गदर्शन और छात्रों की कड़े परिश्रम और लगन का परिणाम है कि आज पूरे भारतवर्ष में शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में गुरुकुल कुरुक्षेत्र की एक अलग पहचान बनाई है। गुरुकुल कुरुक्षेत्र के विद्वान शिक्षक उत्तम दिनचर्या के तहत छात्रों के अंदर कड़ी मेहनत, लगन और आत्मविश्वास पैदा करते हैं जो किसी भी परीक्षा को पास करने के लिए अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि भविष्य में गुरुकुल के छात्र और अधिक परिश्रम व मेहनत करके दुनिया में गुरुकुल व अपने माता-पिता का नाम रोशन करेंगे।

प्राचार्य कर्नल अरुण दत्ता ने बताया कि एनडीए की लिखित परीक्षा पास करने वाले छात्रों का अब पांच दिन का एसएसबी इंटरव्यू होगा, जिसमें उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को मेडिकल टैस्ट से गुजरना पड़ेगा, उसके बाद ही एनडीए में उनका चयन होगा। इस अवसर पर आईआईटी के जितेंद्र अहलावत एनडीए के पीटीआई सुबेदार बलवान ¨सह, अनुदेशक सुबेदार एसके मोहंती, संरक्षक मंदीप आर्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.