Move to Jagran APP

धर्मनगरी में सरकार की योजनाओं को आखिरी व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा

मुख्यमंत्री की घोषणाओं को धर्मनगरी में अमलीजामा पहनाया जाएगा। इसके साथ सरकार की हर योजना को लागू किया जाएगा। गांवों में सफाई के साथ फिट इंडिया मूवमेंट पर फोकस रहेगा। इसके साथ गांवों में विकास कार्यो में तेजी लाई जाएगी। दैनिक जागरण के साप्ताहिक साक्षात्कार में एडीसी वीना हुड्डा से हमारे संवाददाता जगमहेंद्र सरोहा ने बातचीत की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 07:40 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 07:40 AM (IST)
धर्मनगरी में सरकार की योजनाओं को आखिरी व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा
धर्मनगरी में सरकार की योजनाओं को आखिरी व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा

मुख्यमंत्री की घोषणाओं को धर्मनगरी में अमलीजामा पहनाया जाएगा। इसके साथ सरकार की हर योजना को लागू किया जाएगा। गांवों में सफाई के साथ फिट इंडिया मूवमेंट पर फोकस रहेगा। इसके साथ गांवों में विकास कार्यो में तेजी लाई जाएगी। दैनिक जागरण के साप्ताहिक साक्षात्कार में एडीसी वीना हुड्डा से हमारे संवाददाता जगमहेंद्र सरोहा ने बातचीत की। उन्होंने 6 जनवरी को कुरुक्षेत्र में बतौर एडीसी ज्वाइन किया है। वे इससे पहले पानीपत में एसडीएम रह चुकी हैं। पेश हैं बातचीत के मुख्य अंश। सवाल : शहर में क्या नई योजनाएं चल रही है और इनको किस तरह से अमलीजामा पहनाया जाएगा?

loksabha election banner

जवाब : स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत कुरुक्षेत्र को स्वच्छता में अव्वल लाने का लक्ष्य है। सवाल : आप इसको किस तरह से पूरा करेंगी?

जवाब : ग्राम पंचायतों के माध्यम ग्रामीणों में जागरूकता लाई जाएगी। शहर में भी गतिविधियां बढ़ाई जाएंगी। सवाल : स्वच्छता सर्वेक्षण चल रहा है और थानेसर शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। क्या किया जाएगा?

जवाब : किसी भी समस्या का समाधान है। वह इस दिशा में नगर परिषद अधिकारियों को साथ लेकर काम करेंगी। सवाल : कूड़े का री-साइकिल न होना बड़ा सवाल है। सेक्टरों में खाली प्लॉट डंपिग प्वाइंट बनकर रह गए हैं।

जवाब : कूड़ा निष्तारण के लिए योजना बनाकर काम किया जाएगा। कूड़े को सार्वजनिक स्थान या खाली प्लॉट में नहीं फेंकने दिया जाएगा। सवाल : फिट इंडिया मूवमेंट के अंतर्गत कैसे काम किया जाएगा?

जवाब : गांवों में शनिवार को साइकिल रैली निकाली गई हैं। अब ग्रामीणों को इससे जोड़ा जाएगा। हर गांव में पार्क बनाए जाएंगे। सवाल : रोड से टी सबसे बड़ा सवाल है। इसके लिए क्या किया जाएगा?

जवाब : शहर में रोड से टी पर जागरूक कार्यक्रम किए जाएंगे। यातायात नियमों को तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। स्कूलों को इससे जोड़ा जाएगा। ---------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.