जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

थानेसर नगर परिषद को डंपिग साइट पर पोकलेन मशीन चलाने की इजाजत तो मिल गई लेकिन स्थिति सामान्य होने में अभी कुछ दिन और लग सकता है। बुधवार को पहले से कूड़े से भरे टिपर ही डंपिग साइट पर खाली किए गए। अभी शहर से कूड़ा उठान बृहस्पतिवार से शुरू हो सकता है।

गौरतलब है कि थानेसर नगर परिषद की पुरानी डंपिग साइट पूरी तरह से भर चुकी थी, जिसके चलते नप ने गांव सलपानी में कूड़ा डालने के लिए करार की प्रक्रिया शुरू की थी। मगर वहां भी लोगों ने विरोध कर दिया था, जिसके बाद वहां पर कूड़ा नहीं डाला जा सका। अब थानेसर नप के पास जब कोई और दूसरा विकल्प नहीं रहा तो नप ने पुरानी साइट पर ही कूड़ा डालने का विकल्प निकाला। नप के पास पोकलेन मशीन नहीं होने की वजह से कूड़ा डंपिग साइट के नजदीक स्थित आश्रम तक आ गया था। अब एक दिन पहले ही नप को पोकलेन मशीन चलवाने की स्वीकृति मिली है, जिसके बाद साइट पर पोकलेन मशीन चलाई जा रही है। मगर रास्ते तक कूड़ा आने की वजह से मशीन को जगह समतल करने में अभी समय लगेगा। इसकी वजह से बुधवार को भी नप की टीम ने पूरा दिन मौके पर खड़े होकर साइट को समतल कराया। इसके साथ ही बुधवार को भी कूड़े का उठान नहीं हुआ है बल्कि पहले से कूड़े से भरे खड़े टिपरों को साइट पर खाली कराया गया है। अब बृहस्पतिवार से शहर से कूड़ा उठान होना शुरू हो सकता है।

साइट पर कार्य शुरू : बलबीर

थानेसर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने कहा कि साइट पर काम शुरू हो गया है। अब कूड़ा भी डाला जा रहा है। कूड़ा उठान की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। अब स्थिति सामान्य हो जाएगी। शहर वासियों को कूड़े से संबंधित कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी।

Edited By: Jagran