Move to Jagran APP

खाटू के भजनों के साथ गूंजा हर कर्म अपना करेंगे ऐ वतन तेरे लिए

श्री खाटूश्याम परिवार ट्रस्ट के तत्वावधान में ब्रह्मासरोवर के द्रोपदी कूप पर देर सायं 175वां एकादशी संकीर्तन आयोजित किया गया। बड़ी संख्या में आए श्याम भक्तों ने भव्य दरबार में हाजिरी लगाई। इस मौके पर पुलवामा के शहीद जवानों के सम्मान में मौन रख श्याम जी से प्रार्थना की गई। पिहोवा के गायक भूषण शर्मा एवं कैथल के गायक राजीव शर्मा ने श्याम जी के भजनों के साथ देशभक्ति के गीत सुनाए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 08:30 AM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 08:30 AM (IST)
खाटू के भजनों के साथ गूंजा हर कर्म अपना करेंगे ऐ वतन तेरे लिए
खाटू के भजनों के साथ गूंजा हर कर्म अपना करेंगे ऐ वतन तेरे लिए

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : श्री खाटूश्याम परिवार ट्रस्ट के तत्वावधान में ब्रह्मासरोवर के द्रोपदी कूप पर देर सायं 175वां एकादशी संकीर्तन आयोजित किया गया। बड़ी संख्या में आए श्याम भक्तों ने भव्य दरबार में हाजिरी लगाई। इस मौके पर पुलवामा के शहीद जवानों के सम्मान में मौन रख श्याम जी से प्रार्थना की गई। पिहोवा के गायक भूषण शर्मा एवं कैथल के गायक राजीव शर्मा ने श्याम जी के भजनों के साथ देशभक्ति के गीत सुनाए। गणेश वंदना से आरंभ हुए संकीर्तन में सुनाए गए देशभक्ति गीत हर कर्म अपना करेंगे ऐ वतन तेरे लिए, दिल दिया है जां भी देंगे ऐ वतन तेरे लिए. पर श्रद्धालुओं ने भारत माता की जय का उद्घोष किया। ब्रह्मासरोवर पर राहगीरों ने भी भारत मां के सम्मान में जयकारे लगाए। वहीं श्याम जी के भजनों में कीर्तन की है रात बाबा आज थानै आणो है, देना है तो दीजिए जन्म-जन्म का साथ, किस्मत वालों को मिलता है श्याम तेरा दरबार, और किसने सजाया खाटू वाले को बनड़ा बनाया खाटू वाले को. इत्यादि भजन सुनाए गए, जिस पर श्रद्धालु झूम उठे। ट्रस्ट के प्रधान जयपाल शर्मा ने श्रद्धालुओं को श्याम गाथा में बताया कि कलयुग के देवता खाटू श्याम जी हारे के सहारें हैं। इनके बारे में विख्यात है कि आज भी वे माता को दिए वचन के अनुसार इस संसार में हारने वाले इंसान का साथ देते है। इनके दरबार में जो हार कर जाता है, जीतकर वापिस आता है। आरती में पंडित दुर्गादत्त शर्मा, रामप्रकाश शर्मा, विक्रम पंडित, भीम शर्मा, अमर पंडित, प्रवीण शर्मा, प्रधान जयपाल शर्मा, सचिव पवन गुप्ता, कोषाध्यक्ष राकेश गुप्ता, लक्ष्मीनारायण शर्मा, शिवकुमार कौशिक, शिवप्रकाश वैद्य, रमेश साहनी, नरेश अग्रवाल शामिल रहीं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.