Move to Jagran APP

रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर दंपती ने ठगे 3.40 लाख

थाना शहर के अंतर्गत रेल मंत्री से जान पहचान की बात कहकर गुरुद्वारे के ग्रंथी से नौकरी लगवाने के नाम पर दंपती ने 3.40 लाख रुपये की धोखाधड़ी की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 08:20 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 08:20 AM (IST)
रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर दंपती ने ठगे 3.40 लाख
रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर दंपती ने ठगे 3.40 लाख

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: थाना शहर के अंतर्गत रेल मंत्री से जान पहचान की बात कहकर गुरुद्वारे के ग्रंथी से नौकरी लगवाने के नाम पर दंपती ने 3.40 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। पैसे वापस मांगे तो उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई। वहीं एटीएम बूथ में पैसे निकलवाने गए सेवानिवृत्त होम गार्ड कर्मी के साथ भी धोखाधड़ी हुई। आरोपित ने रात के समय कर्मी के खाते से पांच बार ट्रांजैक्शन कर 39 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

गांव बारना निवासी विक्रम सिंह ने थाना सदर में शिकायत दर्ज कराई थी कि वह गांव बारना के गुरुद्वारे में ग्रंथी है। गुरुद्वारे में सेक्टर 13 निवासी आशीष व उसकी पत्नी आती थे। आरोपितों ने बताया कि उनकी रेलवे में काफी जान पहचान है। उन्होंने पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु के साथ अपनी फोटो भी दिखाई। आरोपित उनकी बातों में आ गया और अपने पुत्र को नौकरी लगवाने की बात कही। जुलाई 2016 को आरोपितों के घर जा कर तीन लाख 40 हजार रुपये दिए। आरोपित उसे बार-बार बहाना बनाकर टालते रहे। जब आरोपितों से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी। शिकायतकर्ता ने 19 सितंबर 2017 को शिकायत दे दी थी। एक पंचायती फैसले में आरोपित ने नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे लेने की बात स्वीकार की थी। आरोपित ने 28 फरवरी 2018 तक पैसे वापस करने का आश्वासन दिया था। शिकायतकर्ता ने चार जून 2018 फिर से पुलिस में शिकायत दी। आरोपित ने 29 अक्टूबर 2018 को सवा लाख व 17 दिसंबर 2018 को डेढ़ लाख रुपये के चेक दिए, मगर दोनों ही चेक बाउंस हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच एसआइ सुरेश कुमार को सौंपी है। एसआइ सुरेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने शिकायतकर्ता से दस्तावेज मांगे हैं, जिसके आधार पर जांच की जाएगी। सेवानिवृत्त होम गार्ड कर्मी के खाते से निकाले 39 हजार

सेक्टर आठ निवासी सेवानिवृत्त होम गार्ड कर्मी ने थाना शहर में शिकायत दर्ज कराई कि वह तीन फरवरी को दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर रेलवे रोड स्थित सिडीकेट बैंक से पैसे निकलवाने गया था। उसने एटीएम के जरिये पांच हजार रुपये निकलवाए। रात को उसके मोबाइल पर मैसेज आया और पांच बार में उसके खाते से 39 हजार रुपये निकल गए। अगले दिन उसने अपना एटीएम ब्लॉक करवा दिया। सुभाष मंडी पुलिस चौकी पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच एएसआइ पवन कुमार को सौंपी है। एएसआइ पवन कुमार का कहना है कि पुलिस बैंक से सीसीटीवी कैमरों को फुटेज के आधार पर जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.