जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुवि गैर शिक्षक संघ (कुंटिया) कार्यकारिणी के चुनावों के लिए शुक्रवार को कुल 47 प्रत्याशियों ने ताल ठोंकी है। इनमें से पदाधिकारियों के सात पदों के लिए कुल 23 नामांकन पहुंचे हैं, जबकि कार्यकारिणी के 16 सदस्यों के लिए 24 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन जमा करवाए हैं। कार्यकारिणी सदस्यों के लिए 10 चुनाव क्षेत्रों से तो केवल एक-एक नामांकन पहुंचा है, जबकि छह में एक से अधिक नामांकन भरे गए हैं। आमतौर पर अंतिम चरणों में सदस्यों के ज्यादातर चुनावी क्षेत्रों में सहमति होने के चलते इक्का-दुक्का में ही चुनाव की नौबत आती है।

सहायक चुनाव अधिकारी एवं सर्व कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश ने बताया कि दो बजे तक कुल 47 प्रत्याशियों में नामांकन पत्र जमा करवाए हैं। इसके बाद जांच में सभी प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए। शनिवार को 12 बजे तक नामांकन वापस लिए जाने का समय दिया गया है, इसके बाद चुनाव निशान आबंटित कर दिए जाएंगे। प्रधान पद के लिए पहुंचे पांच नामांकन

प्रधान के लिए भारत भूषण, रामकुमार गुर्जर, नीलकंठ शर्मा, विरेंद्र सिंह और महेंद्र सिंह नैन ने नामांकन किया है।

---

वरिष्ठ उपप्रधान के लिए सतपाल, भूषण कुमार और रणबीर टांक

---उपप्रधान के लिए आशा राम, विष्णुनाथ और राजेंद्र नेगी

---

महासचिव के लिए संत कुमार, कृष्ण पांडे, यशपाल सैनी

---

सहसचिव के लिए तेजा सिंह, अनिल कुमार लोहट, डॉ. अनिल भुक्कल

----

प्रेस सचिव के लिए सतीश राणा, रूपेश खन्ना, संदीप मैहला

---

कोषाध्यक्ष के लिए मोहिद्र पाल, नरेंद्र सिंह, अर्जुन सिंह

-----

इसी तरह कार्यकारिणी सदस्यों में एक नंबर चुनाव क्षेत्र के लिए सतीश कुमार, दो नंबर के लिए जसबीर सिंह, तीन नंबर के लिए जोनी शर्मा, चार के लिए जसवंत और लछमन सिंह, पांच के लिए सुरेश और राजपाल ने नामांकन किया है। छह के लिए ओमबीर, मुंशी राम, गुरबाज सिंह, सात से जोगी राम, आठ से गुरनाम सिंह, विक्रम-दो, सोमनाथ, नौ से राणा मोहिद्र, शुभ नारायण, 10 से सरोज शर्मा ने नामांकन किया है। 11 नंबर से बलकार सिंह, 12 से कर्मबीर शर्मा, 13 से सुमित कुमार, 14 से ईश्म सिंह और सुशील कुमार राणा, 15 नंबर से नरेश कुमार व 16 नंबर से नरेश कुमार ने नामांकन पत्र भरा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस