Move to Jagran APP

लाडवा नपा के लिपिक संतलाल के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : सीएमजीजीए के प्रोजेक्ट निदेशक आईएएस डॉ. राकेश गुप्ता ने कहा कि लाडवा नगर पालिका के लिपिक संतलाल के खिलाफ तुरंत प्रभाव से एफआईआर दर्ज करवाई जाए। इन आदेशों के बाद डीसी डा. एसएस फुलिया ने लिपिक संतलाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई शुरु कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 08:22 AM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 08:22 AM (IST)
लाडवा नपा के लिपिक संतलाल के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर
लाडवा नपा के लिपिक संतलाल के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : सीएमजीजीए के प्रोजेक्ट निदेशक आईएएस डॉ. राकेश गुप्ता ने कहा कि लाडवा नगर पालिका के लिपिक संतलाल के खिलाफ तुरंत प्रभाव से एफआईआर दर्ज करवाई जाए। इन आदेशों के बाद डीसी डा. एसएस फुलिया ने लिपिक संतलाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई शुरु कर दी है। इतना ही नहीं प्रोजेक्ट निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने पीएनडीटी एक्ट में सराहनीय कार्य करने पर व राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए जिला प्रशासन व टीम को बधाई दी है।

loksabha election banner

उन्होंने यह आदेश बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रें¨सग में दिए। उन्होंने कुरुक्षेत्र के विभिन्न विभागों से संबंधित योजनाओं, परियोजनाओं की फीडबैक रिपोर्ट हासिल की। इस दौरान लाडवा नगर पालिका के लिपिक संतलाल का मामला संज्ञान में आया, इस लिपिक ने 26 जून 2006 के मृतक सुरजीत कुमार शर्मा से संबंधित आरटीआई में मृत्यु प्रमाण पत्र से संबंधित कोई जवाब नहीं दिया, इसके लिए नगर पालिका सचिव की तरफ से लिखित और मौखिक रुप से लापरवाही के प्रति अवगत भी करवाया गया। इसके बाद लिपिक संतलाल द्वारा छह नवंबर 2018 को जवाब दिया गया कि उसके पास जन्म-मृत्यु शाखा के अलावा अन्य शाखाओं का भी कार्य था। इस असंतोषजनक जवाब के बारे में भी पूछा गया, लेकिन फिर भी लिपिक संतलाल ने आरटीआई से संबंधित कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद आरटीआई कर्ता ने सीएम ¨वडो में शिकायत दर्ज करवाई, इस सीएम ¨वडो शिकायत नंबर 067911/2018 पर एसडीएम लाडवा को भी नपा सचिव कार्यालय द्वारा लिपिक संतलाल द्वारा बरती जा रही कोताही के बारे में अवगत करवा दिया था। प्रोजेक्ट निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने इन तमाम पहलुओं को गंभीरता से लेते हुए वीसी से ही लाडवा नगर पालिका के लिपिक संतलाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। बेहतर कार्य करने पर पूरी टीम की सराहना

प्रोजेक्ट निदेशक राकेश गुप्ता ने आगामी 24 जनवरी को दिल्ली में पीएनडीटी एक्ट में सराहनीय कार्य करने पर राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार मिलने पर डीसी डा. एसएस फुलिया व उनकी पूरी टीम को बधाई भी दी है। गत वर्ष की तरह सेक्स रेशो में कोई गिरावट नहीं आई है, इस बार प्रदेश में एक हजार लड़कों के पीछे 914 लड़कियां हैं। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर कोशिश करनी है और यह आंकड़ा 950 तक लेकर आना है। सीएम ¨वडो के बारे में डीसी ने बताया कि जिले में सीएम ¨वडो का स्कोर 79.28 है और सोशल मीडिया ग्रिवेंस में जिला का स्कोर 100 में से 91 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.