Move to Jagran APP

राष्ट्रीय राजमार्ग पर अतिक्रण आम जन के लिए बना नासूर

अतिक्रमण के चलते पिपली में राष्ट्रीय राजमार्ग संकरा पड़ गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई-कई फुट हो रहे अतिक्रमण से वाहनों का निकलना दुश्वार हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 07:20 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 07:20 AM (IST)
राष्ट्रीय राजमार्ग पर अतिक्रण आम जन के लिए बना नासूर
राष्ट्रीय राजमार्ग पर अतिक्रण आम जन के लिए बना नासूर

संवाद सहयोगी, पिपली : अतिक्रमण आम जन के लिए नासूर बनता जा रहा है। अतिक्रमण का ये आलम है कि राष्ट्रीय राजमार्ग भी अतिक्रमण के चलते संकरा पड़ गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई-कई फुट हो रहे अतिक्रमण से जहां वाहनों का निकलना दुश्वार हो रहा है, वहीं आम लोगों की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही हैं। दूसरी ओर पिपली के अंदरुनी क्षेत्रों और लाडवा रोड, करनाल रोड, कुरुक्षेत्र रोड पर भी अतिक्रमण के चलते हालात बदतर होते जा रहे हैं। गीता द्वार और पिपली चौक के आसपास अतिक्रमण के चलते प्रशासन द्वारा इसके सौंदर्यीकरण पर लगाया गया, लाखों रुपये भी व्यर्थ साबित हो रहा है।

prime article banner

राष्ट्रीय राजमार्ग अंबाला रोड पर अतिक्रमण सबसे ज्यादा है। यहां पर दुकानदारों ने नजराना लेकर अपने सामने अवैध रूप से रेहड़ियां खड़ी कराई हुई हैं। अवैध रूप से खड़ी रेहड़ियां यातायात के लिए सबसे ज्यादा मुसीबत बनी हुई हैं। अतिक्रमण के चलते दुर्घटनाएं होने का अंदेशा बना रहता है। इतना ही नहीं राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध पार्किंग भी बनी हुई है। अवैध पार्किंग में ठेकेदार सड़क पर ही वाहनों को खड़ा करके वाहन चालकों से पैसे ऐंठता है। ऐसे में अवैध पार्किंग यातायात के लिए बाधा बनी हुई है। वहीं यह अवैध पार्किंग प्रशासन के लिए एक चुनौती है कि वह राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनी इस अवैध पार्किंग को भी हटा नहीं पा रहा है। अतिक्रमण के चलते हादसों के साथ साथ यातायात व्यवस्था भी प्रभावित होती है।

थाना सदर प्रभारी जगदीश चंद ने बताया कि शुक्रवार को एसडीएम अश्वनी मलिक के नेतृत्व में सभी विभागों के अधिकारी करनाल रोड, अंबाला रोड, लाडवा रोड, कुरुक्षेत्र रोड पर अतिक्रमण को हटाने का अभियान चलाया जाएगा। दुकानदारों को सूचित कर दिया गया है कि वे अपनी दुकानों के आगे से अतिक्रमण हटा लें, अन्यथा उनका सामान जब्त कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.