Move to Jagran APP

लॉकडाउन के कारण नहीं हुई ईसी की बैठक

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में इस साल आगामी वित्त वर्ष के लिए सालाना बजट तय नहीं हो पाया है। इस बजट के तय ना होने का सबसे बड़ा कारण लॉकडाडन है। वित्तीय वर्ष शुरू हुए दो माह होने के बाद भी बजट तय ना होने पर कामकाज प्रभावित होने लगा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 09:20 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 09:20 AM (IST)
लॉकडाउन के कारण नहीं हुई ईसी की बैठक
लॉकडाउन के कारण नहीं हुई ईसी की बैठक

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में इस साल आगामी वित्त वर्ष के लिए सालाना बजट तय नहीं हो पाया है। इस बजट के तय ना होने का सबसे बड़ा कारण लॉकडाडन है। वित्तीय वर्ष शुरू हुए दो माह होने के बाद भी बजट तय ना होने पर कामकाज प्रभावित होने लगा है। कुवि को पिछले माह ही वेतन के लिए सरकार के पास डिमांड भेजनी पड़ी थी। डिमांड पूरी होने में देरी के चलते ही वेतन भी कई दिनों की देरी से जारी हो पाया था। अब अनलॉक शुरू होने पर विश्वविद्यालय प्रशासन को जल्द बजट जारी होने की उम्मीद जगी है।

loksabha election banner

हर साल मार्च माह के अंतिम सप्ताह में ही बजट पास करने को लेकर कार्यकारिणी परिषद (ईसी) और यूनिवर्सिटी कोर्ट की बैठक होती है। इस साल यह बैठक नहीं हो पाई है। पहले ईसी में पास होने के बाद बजट को यूनिवर्सिटी कोर्ट की बैठक में पास किया जाता है। अक्सर यह बैठक सरकार की रेगुलर फाइनेंस कमेटी की ओर से बजट की घोषणा करने के बाद होती हैं। इस कमेटी की आरे जारी बजट और कुवि की कमाई को जोड़कर तैयार बजट पर ही इन बैठकों में मोहर लगाई जाती है। हालांकि बैठक ना होने के चलते प्रदेश सरकार की ओर से एहडॉक क्वार्टर बजट जारी किया गया है। कुवि जनसंपर्क विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डा. दीपक रॉय बब्बर ने बताया कि विवि के वार्षिक बजट को लेकर मार्च माह के अंतिम सप्ताह में ईसी और कोर्ट की बैठक होती हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते इस बार यह बैठक नहीं हो पाई हैं। जैसे ही सरकार के वित्त विभाग की ओर से बजट पारित कर दिया जाएगा। उसके बाद यह बैठक कोरोना की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आयोजित की जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.