जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

गांव लोहार माजरा के ग्रामीणों ने ट्यूबवेल ऑपरेटर के तबादले की मांग करते हुए डीसी कुरुक्षेत्र को शिकायत सौंपी है। डीसी कार्यालय की ओर से शिकायत पत्र को जांच के लिए संबंधित विभाग को भेजा गया है। शिकायतकर्ता मलकीत सिंह के अनुसार गांव में पीने के पानी की बहुत दिक्कत हो रही है। लोग दूषित पानी पीने का मजबूर हैं। उन्होंने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया कि गांव के एक बड़े हिस्से में पीने के पानी की पाइप लाइन ही नहीं बिछाई गई है।

ग्रामीण बलजीत सिंह, चंद्रभान, मलकीत सिंह, सुरेंद्र कुमार की ओर से सौंपी गई शिकायत में डीसी कुरुक्षेत्र से मांग की गई है कि गांव में तैनात ऑपरेटर का तबादला किया जाए। उनका आरोप है कि ऑपरेटर ग्रामीणों की सुनवाई नहीं करता। कई दिनों से गांव में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। शिकायत के बाद भी इसे ठीक नहीं किया जा रहा। डीसी कार्यालय की ओर से संबंधित विभाग के अधिकारियों को पत्र जारी कर दिया गया है, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

यह व्यक्तिगत मामला

एसडीओ विनोद आर्य ने बताया कि डीसी कार्यालय की ओर से उनके पास शिकायत पत्र पहुंचा था। उन्होंने जांच की है। यह व्यक्तिगत मामला है। गांव के जिस हिस्से में पाइप लाइन नहीं दबी है, उसके लिए ग्राम पंचायत रेजुलेशन डालकर कर विभाग को भेजे तो तुरंत पाइप लाइन दबाने का काम कर दिया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस