Move to Jagran APP

विकास तो हुआ, मगर उम्मीद से थोड़ा कम

लाडवा विधानसभा में हुए दो चुनावों में इनेलो और भाजपा के विधायक चुने गए हैं। पहले चुनाव में विपक्ष के विधायक होने के कारण क्षेत्र में इतना विकास नहीं हुआ मगर इस बार भाजपा विधायक ने प्रत्येक गांव में काम कराया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 09:34 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 09:34 AM (IST)
विकास तो हुआ, मगर उम्मीद से थोड़ा कम
विकास तो हुआ, मगर उम्मीद से थोड़ा कम

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लाडवा विधानसभा में हुए दो चुनावों में इनेलो और भाजपा के विधायक चुने गए हैं। पहले चुनाव में विपक्ष के विधायक होने के कारण क्षेत्र में इतना विकास नहीं हुआ, मगर इस बार भाजपा विधायक ने प्रत्येक गांव में काम कराया है। यह बात हलके की जनता भी कह रही है। दैनिक जागरण संवाददाता ने मोटरसाइकिल पर हलके के गांवों का दौरा करते हुए सबसे पहले उमरी में पहुंचे।

loksabha election banner

यहां एक कार पेंटर की दुकान पर कुछ लोग गुफ्तगू कर रहे थे। संवाददाता भी वहीं रुक गया। राम-राम के बाद उसने क्षेत्र में विकास के बारे में पूछा। राम सिंह, बोबी व सतबीर आदि ग्रामीणों ने बताया कि प्रदेश सरकार ने काम तो बहुत किया है, मगर अभी भी कुछ कमी है। गांवों में काफी ग्रांट दी है, जिससे हुए कार्य दिखाई दे रहे हैं। युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां भी मिली हैं। वहीं गांवों में जिम के साथ-साथ खेलों का सामान भी मिला है। कुछ कमियां तो हर जगह होती हैं, जो समय के साथ दूर भी हो जाती हैं।

इसके बाद संवाददाता आगे बढ़ा तो किशनगढ़ गांव में आटे की चक्की पर श्रवण सिंह, कुलवंत, सतपाल व महिद्र सिंह मिले। उनका कहना था कि भाजपा की योजनाएं हितकारी तो हैं, मगर किसानों के लिए और ज्यादा करना चाहिए।

दौलतपुर निवासी कर्मबीर, जगतार सिंह व बिट्टू ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सर्वे हुआ, मगर किसी को राशि नहीं मिली है। सरकार को इस तरफ भी ध्यान देना चाहिए। शादीपुर, सिरसमा, किशनपुरा व डेरा उमरी में ग्रामीणों का कहना था कि प्रचार के लिए सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी आ रहे हैं, मगर वोट तो विकास को ही मिलेगा। मौजूदा सरकार की योजनाओं का लाभ एक को नहीं, बल्कि सभी को मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.