Move to Jagran APP

डीसी ने मनरेगा कार्यो का किया औचक निरीक्षण

डीसी डॉ. एसएस फुलिया ने कहा कि मनरेगा के तहत 32 कार्यों पर लगभग दो करोड़ 50 लाख रुपये की राशि खर्च की जा रही है इन सभी जगहों पर मनरेगा के नियमों के अनुसार रोजगार के अवसर मुहैया करवाने के साथ-साथ गांव का विकास किया जा रहा है। इस दौरान मजदूरों को नियमानुसार सुविधाएं भी मुहैया करवाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 09:46 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 06:36 AM (IST)
डीसी ने मनरेगा कार्यो का किया औचक निरीक्षण
डीसी ने मनरेगा कार्यो का किया औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

डीसी डॉ. एसएस फुलिया ने कहा कि मनरेगा के तहत 32 कार्यों पर लगभग दो करोड़ 50 लाख रुपये की राशि खर्च की जा रही है, इन सभी जगहों पर मनरेगा के नियमों के अनुसार रोजगार के अवसर मुहैया करवाने के साथ-साथ गांव का विकास किया जा रहा है। इस दौरान मजदूरों को नियमानुसार सुविधाएं भी मुहैया करवाई जा रही है। वह मंगलवार को गांव दयालपुर और किरमच में मनरेगा के तहत किए जा रहे कार्यों का औचक निरीक्षण करने के उपरांत अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। इससे पहले उन्होंने एडीसी पार्थ गुप्ता के साथ गांव दयालपुर की बाणगंगा के पास स्थित रजवाहे की मनरेगा के तहत किए जा रहे सफाई कार्य, गांव किरमिच में तालाब के खुदाई कार्य और किरमच में एसवाइएल पर मनरेगा के तहत किए जा रहे कार्यों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डीसी ने मजदूरों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को जाना तथा मौके पर समाधान करने के लिए अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। यहां पर एडीसी कार्यालय के एपीओ नीरज शर्मा, मनोज वर्मा, एसडीओ विनोद कुमार ने मनरेगा के तहत किए जा रहे कार्यो की फीडबैक रिपोर्ट भी दी है। एडीसी पार्थ गुप्ता ने हाजिरी रजिस्टर, मस्ट्रोल आदि को चेक करते हुए कहा कि अधिकारी मजदूरों की हाजिरी को लगाना सुनिश्चित करेंगे और कार्यों पर विशेष फोकस रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.