जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने शुक्रवार को अपना पदभार संभाल लिया है। उनका 28 दिसंबर शनिवार को ही फतेहबाद से कुरुक्षेत्र तबादला हुआ था। उनका मुख्य केंद्र सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाना होगा।

उन्होंने सुबह ही अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की और उनके जिले में चल रहे विभिन्न कार्यों का फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का जनता को लाभ मिलना चाहिए। प्रत्येक अधिकारी का इस ओर ध्यान रहना चाहिए। योजनाओं का लाभ संबंधित व्यक्ति तक समय सीमा के दौरान की मिल जाना चाहिए। इस मौके पर एसपी आस्था मोदी, एसडीएम अश्वनी मलिक, लाडवा एसडीएम अनिल यादव, सीटीएम सतबीर सिंह कुंडू, डीआरओ डॉ. चांदी राम, डीआइपीआरओ सुरेश सरोहा एआइपीआरओ बलराम शर्मा मौजूद रहे।

विकास परियोजनाओं की गुणात्मक पर होगा ध्यान

डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने अधिकारियों से विकास कार्यों की रिपोर्ट ली। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं को निर्धारित समय पर पूरा कराया जाना है। ये सब गुणात्मक रूप से भी पूरे कराए जाएं। कार्यालय में आने वाले सभी लोगों के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएं।

2012 बैच के आइएएस का अनुभव का मिलेगा लाभ

डीसी धीरेंद्र खड़गटा 2012 बैच के आइएएस हैं। उन्होंने इससे पहले भिवानी, चरखी दादरी व जींद में एडीसी के पद पर कार्य किया है। वे हरियाणा विद्यालय शिक्षा विद्यालय बोर्ड के सचिव भी रहे चुके हैं। फरीदाबाद नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त के पद पर भी अपनी सेवाएं दी हैं। वे कुरुक्षेत्र से पहले फतेहबाद के डीसी थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस