Move to Jagran APP

डीसी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुद मैदान में उतरे

एक दिन पहले बैठक कर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी देने के बाद मंगलवार को डीसी खुद अतिक्रमण के खिलाफ मैदान में उतर आए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 08:10 AM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 08:10 AM (IST)
डीसी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुद मैदान में उतरे
डीसी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुद मैदान में उतरे

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : एक दिन पहले बैठक कर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी देने के बाद मंगलवार को डीसी खुद अतिक्रमण के खिलाफ मैदान में उतर आए। डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने करीब एक घंटा सेक्टर-17 और मुख्य बाजार का निरीक्षण किया। आंबेडकर चौक से पैदल मुख्य बाजार, सब्जी मंडी, कच्चा घेर से होते हुए वापस आहलुवालिया चौक पर पहुंचे। आधा घंटा उन्होंने बाजार में ही पैदल दौरा किया। सेक्टर-13, शेख चेहली मकबरा के पास भी निरीक्षण किया।

loksabha election banner

डीसी ने कई बार अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी। गंदगी और अतिक्रमण को देख वे कई अधिकारियों से नाराज नजर आए। उन्होंने दुकानों से बाहर बने पक्के रैंप और अतिक्रमण को देख नप अधिकारियों को दुकानदारों के खिलाफ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। दोनों आहलुवालिया चौक के दोनों तरफ दुकानों के बाहर पार्किंग करने के निर्देश दिए। सेक्टर-17 के शौचालय से शुरू किया निरीक्षण

डीसी धीरेंद्र खड़गटा करीब सवा तीन बजे सेक्टर-17 पहुंचे और शौचालय का निरीक्षण किया। टूटा दरवाजा और गंदगी देख उन्होंने ठीक से सफाई करने के निर्देश दिए। सेक्टर में ट्यूबवेल के लिए खुदाई रुकवाई और अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए। लोगों की शिकायत पर कैसल मॉल के पास साथ लगते रास्ते को जाली से बंद करवाया। बाजार में दोनों तरफ दुकानों के बाहर बले रैंप हटाकर फुटपाथ बनाने के आदेश दिए। अग्निशमन की गाड़ी को बाजार में घुमाकर देखो

संकरा बाजार और ऊपर से गुजर रहे तारों के गुच्छे को देखकर डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि बाजार से अग्निशमन की गाड़ी को गुजार कर देखा जाए। नप अधिकारियों को अग्निशमन गाड़ियों की तैनाती शहर के अलग-अलग कोनों में करने की बात कही। ताकि दमकल वाहन समय पर पहुंच सके। सब्जी मंडी में फड़ी हटाने को दो दिन

डीसी सब्जी मंडी पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि सब्जी मंडी अवैध रूप से चल रही है। डीसी ने दो दिन में फड़ी हटाने के आदेश दिए। इसके बाद बाहर फड़ी लगाने वाले दुकानदारों का चालान किया जाएगा। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के द्वितीय द्वार पर गंदगी को देख डीसी नाराज हो गए। डीसी ने द्वितीय गेट से तृतीय गेट के बीच रेलवे लाइन की दीवार और पीडब्ल्यूडी सड़क के बीच दुकानों को सील करने आदेश दिए।

विवेक मेहता ने बाजार को वन-वे करने की मांग रखी

पार्षद पति एवं पूर्व पार्षद विवेक मेहता विक्की ने डीसी धीरेंद्र खड़गटा के सामने यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने का सुझाव रखा। डीसी ने इसको तुरंत लागू करने के आदेश दिए। विवेक बोले कि चार पहिया वाहनों की एंट्री एक तरफ से होनी चाहिए और दूसरी तरफ से बाहर निकाले जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.