Move to Jagran APP

पम्मूवाला में खनन स्थल को लेकर ग्रामीणों व खनन ठेकेदार में विवाद

पम्मूवाला गांव के स्वीकृत खनन जोन में स्थान की मिल्कियत को लेकर ग्रामीणों व ठेकेदार के का¨रदों में विवाद हो गया। जबरन खनन करने का ग्रामीणों ने विरोध किया। आरोप है कि खनन ठेकेदार के का¨रदों के पास हथियार हैं, जिससे वे ग्रामीणों को धमकी देते हैं। जोन में स्थान की मिल्कियत को लेकर ग्रामीण

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 11:06 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 11:06 PM (IST)
पम्मूवाला में खनन स्थल को लेकर ग्रामीणों व खनन ठेकेदार में विवाद
पम्मूवाला में खनन स्थल को लेकर ग्रामीणों व खनन ठेकेदार में विवाद

संवाद सहयोगी, साढौरा : पम्मूवाला गांव के स्वीकृत खनन जोन में स्थान की मिल्कियत को लेकर ग्रामीणों व ठेकेदार के का¨रदों में विवाद हो गया। जबरन खनन करने का ग्रामीणों ने विरोध किया। आरोप है कि खनन ठेकेदार के का¨रदों के पास हथियार हैं, जिससे वे ग्रामीणों को धमकी देते हैं।

loksabha election banner

ग्रामीण मोहन सारदीन, सलामू, असरा, हनीफ व शौकत ने बताया कि इस जमीन की पैमाइश रिटायर्ड कानूनगो द्वारा की गई थी। उसने गलत तरीके से पैमाइश करते हुए ग्रामीणों की मिल्कियत वाली खेती लायक जमीन को नदी की जमीन बता दिया। नदी की जमीन वहां से अलग है। ग्रामीणों ने मौके पर ही पैमाइश का विरोध किया तो रिटायर्ड कानूनगो ने दोबारा से पैमाइश करने का आश्वासन दिया। इससे पहले ही खनन ठेकेदार के का¨रदों ने यहां पर खनन शुरू कर दिया। मंगलवार को ग्रामीणों ने मौके पर जाकर इसका विरोध किया। आरोप है कि खनन ठेकेदार के हथियारों से लैंस का¨रदों ने उन्हें वहां से खदेड़ दिया। ग्रामीणों में भय बना हुआ है कि अगर उनकी मिल्कियत वाली जमीन से खनन न रोका गया तो उनकी खेती की जमीन तबाह हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.