फोटो-17

-पिपली से कुवि के थर्ड गेट तक बननी है सड़क

-करीब 44 करोड़ रुपये में सिविल वर्क का काम किया जाना है

---नंबरगेम---

-09 किलोमीटर लंबी है सड़क

-01 हजार गाड़ी रॉ मैटीरियल की लॉकडाउन से पहले आई थी

-800 गाड़ियों की खपत करने का दावा है

-200 गाड़ी मैटीरियल बाकी है

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : शहर की लाइफ लाइन गुलजारी लाल नंदा मार्ग का निर्माण कार्य एक बार फिर बंद हो गया है। इस बार काम बंद होने का कारण रॉ मैटीरियल नहीं मिल पाना है। पिछले चार दिन से काम बंद है। ऐसे में लोगों को गड्ढों से होकर गुजरना पड़ रहा है। फर्म का दावा है कि अगले दो-तीन दिन में निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने 20 मार्च को गुलजारी लाल नंदा मार्ग का निर्माण कार्य शुरू किया था। आंबेडकर चौक से फर्म ने उसी दिन निर्माण कार्य शुरू कर दिया था। यहां से अलग-अलग हिस्सों में एलएनजेपी अस्पताल से 150 मीटर आगे तक सड़क पर काम किया गया। अब यह काम भी बंद है। फर्म आगे काम करने की बजाय अब रोलिग कर रही है। दो साल से अटकी है सड़क

पिपली से कुवि के थर्ड गेट तक गुलजारी लाल नंदा मार्ग का दो साल पहले उद्घाटन किया था। फर्म ने काम बीच में ही छोड़ दिया था। पीडब्ल्यूडी ने उक्त फर्म पर पैनल्टी लगा दी थी। इसके बाद सड़क का निर्माण कार्य अटक गया था। पीडब्ल्यूडी ने पिछले दिनों टेंडर लगाया था। इसका वर्क ऑर्डर नहीं हो सका। विधायक सुभाष सुधा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने सड़क का मामला रखा था। इसके बाद राजनीतिक पहलुओं से निकलकर सड़क का वर्क ऑर्डर किया गया था।

15 महीने का समय फर्म का नौ महीने में बनाने का दावा

पीडब्ल्यूडी ने सड़क निर्माण के लिए 15 महीने का समय दिया है। फर्म को तय समय तक सिविल वर्क पूरा करना होगा। इसमें सड़क निर्माण के साथ ड्रेनेज के लिए नाला बनाना है। फर्म के ऑनर शशांक गर्ग ने बताया कि पूरी सड़क को 17 भागों में बांटा गया है। इसके 500-500 मीटर के स्लॉट बनाए गए हैं। सबसे पहले पुराने ठेकेदार की उखाड़े गए हिस्से का निर्माण पूरा किया जाएगा। इसके बाद आगे का काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने नौ महीने में सड़क निर्माण कार्य पूरा करने की तैयारी की है। इसी गति से काम किया जा रहा है।

क्रेशर बंद होने से आ रही दिक्कत

सड़क बनाने वाली फर्म के ऑनर शशांक गर्ग ने बताया कि लॉकडाउन के चलते यमुनानगर में क्रेशर बंद चल रहे थे। पिछले दिनों ही वहां काम शुरू हुआ है। वहां से फाइनल लेयर डालने के लिए मैटीरियल मंगवा गया है। दो-दिन दिन में काम शुरू कर दिया जाएगा। अब भी सड़क पर रोलिग और वाटरिग की जा रही है। यह सब सड़क निर्माण का हिस्सा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस