Move to Jagran APP

बच्ची का अपहरण करने की साजिश में युवती-युवक के खिलाफ मामला दर्ज

थाना शाहाबाद के अंतर्गत पुलिस ने 7 वर्षीय बच्ची का अपहरण करने की साजिश के मामले में पिता नवीन ¨जदल की शिकायत पर युवती व युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अभी पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी नहीं दिखाई है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है कि आखिर युवक व युवती का आपस में क्या संबंध है तथा उन्होंने बच्ची को किस नियत से अपहरण करने का प्रयास किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 12:41 AM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 12:41 AM (IST)
बच्ची का अपहरण करने की साजिश में युवती-युवक के खिलाफ मामला दर्ज
बच्ची का अपहरण करने की साजिश में युवती-युवक के खिलाफ मामला दर्ज

-चूड़ियों का लालच देकर बच्ची को अपहरण करने का किया था प्रयास

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : थाना शाहाबाद के अंतर्गत पुलिस ने 7 वर्षीय बच्ची का अपहरण करने की साजिश के मामले में पिता नवीन ¨जदल की शिकायत पर युवती व युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अभी पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी नहीं दिखाई है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है कि आखिर युवक व युवती का आपस में क्या संबंध है तथा उन्होंने बच्ची को किस नियत से अपहरण करने का प्रयास किया। शाहाबाद क्षेत्र में यह इस तरह का पहला मामला है। इस तरह से छोटी बच्ची को अगवा करना किसी बड़ी घटना की ओर इशारा कर रहा है। युवक की युवती से क्या है पहचान यह भी बड़ा सवाल है कि जिस मोटरसाइकिल चालक के साथ युवती जाने का प्रयास कर रही थी वह मोटरसाइकिल चालक कौन है और इसकी युवती के साथ क्या पहचान है। क्योंकि मोटरसाइकिल चालक ने यह कहकर टालने का प्रयास किया कि उसने युवती को मात्र लिफ्ट दी है। युवती ढंगाली निवासी आशू और युवक साहिल निवासी क्योड़ा के रूप में पहचान हुई है।

युवती बच्ची का अपहरण क्यों करना चाहती थी श्रेया के माता-पिता के साथ हर क्षेत्रवासी के जहन में यह सवाल है कि आखिर युवती 7 वर्षीय बच्ची को साथ लेकर क्यों गई। उसका क्या इरादा था और या फिर वह किसी के इशारे पर यह काम कर रही थी। इसलिए परिजनों ने पुलिस को शिकायत देकर इस मामले की तह तक जाने की मांग की है। सीसीटीवी में कैद हुई बच्ची को बाजार से ले जाती अज्ञात युवती घटना के बाद सीसीटीवी कैमरा खंगाला गया तो उसमें अज्ञात युवती द्वारा बच्ची को अपने साथ ले जाने की वीडिया कैद हो गई है। जिसकी वीडियो व स्नैपस पुलिस को सौंपी गई है। कोई भी घटना हो सकती थी सात वर्षीय बच्ची के साथ युवक व युवती सात वर्षीय बच्ची के साथ कोई भी घटना कर सकते थे। चाहें वह अंधविश्वास में बलि हो फिर दुष्कर्म। क्योंकि देश में बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं। गनीमत रही कि यह घटना दुकानदार सतपाल ¨सह सतर्कता से बच गई। अगर दुकानदार सही समय पर नहीं पहुचंता तो बच्ची का बच पाना मुश्किल था और बच्ची के साथ क्या होता इसका कोई अंदाजा नहीं है। मानसिक रूक से ठीक नहीं है युवती थाना प्रभारी मलकीत ¨सह से कहा कि यह बात भी सामने आई है कि अपहरण का प्रयास करने वाली युवती मानसिक रूप से ठीक नहीं है। लेकिन फिलहाल परिजन इसका कोई मेडिकल प्रूफ नहीं दे पाएं हैं। उन्होंने कहा कि युवक व युवती से पूछताछ जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.