Move to Jagran APP

सिख विरोधी दंगों में आरोपित को सीएम बना कर कांग्रेस ने गलत किया : शरणजीत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : शिरोमणि अकाली दल (बादल) हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत ¨सह सोथा ने कहा कि सिखों के साथ अन्याय करने की आदत से कांग्रेस कभी भी बाज नहीं आएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 01:44 AM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 01:44 AM (IST)
सिख विरोधी दंगों में आरोपित को सीएम बना कर कांग्रेस ने गलत किया : शरणजीत
सिख विरोधी दंगों में आरोपित को सीएम बना कर कांग्रेस ने गलत किया : शरणजीत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : शिरोमणि अकाली दल (बादल) हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत ¨सह सोथा ने कहा कि सिखों के साथ अन्याय करने की आदत से कांग्रेस कभी भी बाज नहीं आएगी। सिख समुदाय की अनदेखी और उस पर हुए अत्याचारों को दरकिनार कर कांग्रेस पार्टी ने सदैव दोगली नीति अपनाई है।

loksabha election banner

शरणजीत ¨सह सोथा ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। सोथा ने कांग्रेस हाईकमान द्वारा सिख विरोधी दंगों के आरोपित नेता कमलनाथ को मध्यप्रदेश का सीएम बनाने पर टिप्पणी कर रहे थे। कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बना कर कांग्रेस ने एक बार फिर से सिखों के प्रति अपनी मंशा जाहिर कर दी है। कांग्रेस शासनकाल में 80 के दशक को विश्व भर में बसने वाला सिख कभी भी भूल नहीं सकता। सिख नरसंहार के आरोपियों को कांग्रेस का उचित प्रतिनिधित्व देना, अनुचित है। कांग्रेस की यही नीतियां तो उनकी सिखों के प्रति संकुचित मानसिकता को प्रमाणि करती है। शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के प्रदेश प्रवक्ता कंवलजीत ¨सह अजराना ने कहा कि 1984 का सिख कत्लेआम कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। ऐसे हालात में कांग्रेस सिख कौम से वोट की उम्मीद करती है और स्वयं को सिख हितैषी होने का दावा भी करती है। शिअद के प्रदेश प्रवक्ता कंवलजीत ¨सह अजराना ने कहा कि डॉ. मनमोहन ¨सह को दो बार प्रधानमंत्री बना कर ही कांग्रेस सिखों को 1984 का सिख नरसंहार भूलने की हिदायत देती है, जोकि संभव नहीं। एक सिख को उचित प्रतिनिधित्व देकर कांग्रेस अपनी गलतियों व अत्याचारों पर पर्दा नहीं डाल सकती। इस मौके पर शिअद सिख बुद्धिजीवी कौंसिल के प्रदेशाध्यक्ष प्रो. आरएस भट्टी, हरकेश ¨सह मोहड़ी, सुरेंद्रपाल ¨सह रामगढि़या, जरनैल ¨सह बोढ़ी, प्रेम ¨सह लाडवा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.