Move to Jagran APP

कंबाइन मशीन संचालकों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : मंगलवार को प्रदेशभर के कंबाइन संचालकों ने सरकार के खिलाफ मोचा

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 01:10 AM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 01:10 AM (IST)
कंबाइन मशीन संचालकों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा
कंबाइन मशीन संचालकों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : मंगलवार को प्रदेशभर के कंबाइन संचालकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कंबाइन संचालक प्रदेश सरकार द्वारा कंबाइन मशीन पर एसएमएस सिस्टम लागू किए जाने के विरोध में एक जुट हुए हैं। इसके चलते मारकंडेश्वर मंदिर की सभागार में प्रदेशभर से हजारों की संख्या में कंबाइन संचालक पहुंचे और सरकार के इस निर्णय के खिलाफ रोष व्यक्त किया तथा इस निर्णय को रद्द करने की मांग की।

loksabha election banner

कंबाइन यूनियन के प्रधान वीरेन्द्र ¨सह ने कहा कि कि अगर एसएमएस सिस्टल लागू होता है तो कंबाइन संचालकों को भारी आर्थिक नुकसान होगा और समय की बर्बादी भी होगी। इसलिए सरकार का यह निर्णय कंबाइन संचालकों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि इस सिस्टम के लागू होने से पेट्रोल, डीजल की मार पड़ेगी और साथ में जो मशीन एक दिन मे 10 एकड़ का काम करती है उसकी एवरेज मात्र 4 एकड़ रह जाएगी। इसलिए इस निर्णय को लागू नहीं होने दिया जाएगा। कंबाइन संचालकों ने चेतावनी दी कि अगर सरकार इस निर्णय को वापिस नहीं लेती तो प्रदेश भर के कंबाइन संचालक अपनी-अपनी मशीनों को प्रशासनिक कार्यालयों में लाकर खड़ा कर देंगे जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। लेकिन एसएमएस निर्णय के साथ काम नहीं करेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि अगर पंजाब के साथ-साथ अन्य किसी राज्य से भी कोई कंबाइन संचालक यहां हरियाणा में आकर कटाई का काम करता है तो उसे 21 हजार की सिक्योरिटी जमा करवानी होगी और अगर उसने हरियाणा में निर्धारित रेट से कम रेट पर काम किया गया तो उसकी सिक्योरिटी जब्त कर ली जाएगी और मशीन बंद करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई भी कंबाइन संचालक एसएमएस लगवाने के लिए तैयार नहीं है और पहले से ही इस सिस्टम को मशीन पर लगवा चुका कंबाइन संचालक अब इस सिस्टम को नहीं चलाएगा और अगर वह इस सिस्टम को चलाते हुए पकड़ा तो यूनियन उसके खिलाफ खड़ी होगी। इस अवसर पर मलकीत ¨सह ढकाला, गंरजीत ¨सह, राजपाल चनारथल, मुख्तयार ¨सह, हरिन्द्र ¨सह, हरविन्द्र ¨सह, जसवंत ¨सह, उदयपाल, ¨रकू छोड़पुर, विरेन्द्र ¨सह, गोल्डी ठसका, हरनेक ¨सह, चरणजीत, बलबीर ¨सह, सोनू मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.