Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र में CM खट्टर का 'जन संवाद' कार्यक्रम, मुख्यमंत्री बोले- हर योजना का लाभ सीधे जनता को मिल रहा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कुरुक्षेत्र में जन संवाद कार्यक्रम किया। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं और मौके पर ही अधिकारियों को निपटान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा हर योजना का लाभ जनता को मिल रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaPublished: Tue, 02 May 2023 04:54 PM (IST)Updated: Tue, 02 May 2023 04:54 PM (IST)
कुरुक्षेत्र में CM खट्टर का 'जन संवाद' कार्यक्रम, मुख्यमंत्री बोले- हर योजना का लाभ सीधे जनता को मिल रहा
कुरुक्षेत्र में CM खट्टर का 'जन संवाद' कार्यक्रम

कुरुक्षेत्र, पीटीआई। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य के हर कोने में बुनियादी विकास कार्यों को सुनिश्चित करने पर पूरा ध्यान दे रही है। उन्होंने 'जन संवाद' कार्यक्रम के दौरान कुरुक्षेत्र जिले के धुराला गांव के निवासियों के साथ बातचीत की।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, मेडिकल कॉलेजों और स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढांचे को और मजबूत करने के लिए समर्पित प्रयास किए गए हैं। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि विकास कार्यों के संबंध में उनके सामने रखी गई हर मांग को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।

'हर योजना का लाभ सीधे जनता को मिल रहा'

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आज राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ लोगों को मिल रहा है। उन्होंने कहा, "लोगों को किसी भी योजना का लाभ लेने के लिए कतार में नहीं लगना पड़े, लाभार्थियों को लाभ की डिलीवरी ऑनलाइन उपलब्ध कराई गई है।"

सीएम खट्टर ने कहा कि सरकार ने 'परिवार पहचान पत्र' (Family ID Scheme) के माध्यम से राज्य में सभी परिवारों का एक डेटाबेस बनाया है।

पिछले साल से शुरू हुआ 'जन संवाद' कार्यक्रम का कारवां

उल्लेखनीय है कि सीएम खट्टर ने पिछले साल रोहतक जिले में 'जन संवाद' कार्यक्रम की शुरुआत की और उसके बाद सिरसा, सोनीपत, करनाल, फतेहाबाद, भिवानी और पलवल जिलों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। जनसंवाद के दौरान लोग मुख्यमंत्री के साथ अपनी शिकायतें साझा करते हैं और वह अधिकारियों को मौके पर ही उनकी समस्याओं का समाधान करने का निर्देश देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.