Move to Jagran APP

सफाई कर्मियों ने सांसद और विधायक के निवास पर किया प्रदर्शन, थाली बजाकर किया रोष प्रकट

फोटो संख्या : 32 -कर्मी अपनी मांगों अड़े, चौपट पड़ी शहर में सफाई व्यवस्था थानेसर नगर परिषद के सफाई कर्मियों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। कर्मी अपनी मांगों पर अड़े हैं और इधर शहर में सफाई व्यवस्था चौपट हो गई है। गंदगी से अंटी नालियों से दुर्गंध उठने लगी है, जिससे शहर वासी परेशान हो रहे हैं। मगर न तो नगर परिषद के अधिकारी इन कर्मियों को मना पा रहे हैं और न ही सफाई व्यवस्था को सुचारू कर पा रहे हैं। हालांकि हड़ताल से वापस आए कच्चे 84 व नियमित 10 कर्मियों से नप प्रशासन व्यवस्था सुधारने का दावा कर रहा है, लेकिन शहर के हालात बहुत बिगड़े हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 May 2018 01:30 AM (IST)Updated: Thu, 24 May 2018 01:30 AM (IST)
सफाई कर्मियों ने सांसद और विधायक के निवास पर किया प्रदर्शन, थाली बजाकर किया रोष प्रकट
सफाई कर्मियों ने सांसद और विधायक के निवास पर किया प्रदर्शन, थाली बजाकर किया रोष प्रकट

फोटो संख्या : 32 -कर्मी अपनी मांगों अड़े, चौपट पड़ी शहर में सफाई व्यवस्था

loksabha election banner

-ताज पार्क में एकत्रित होने के बाद रोष मार्च निकालते हुए पहले पहुंचे विधायक के निवास पर फिर सांसद के निवास पर किया प्रदर्शन जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

थानेसर नगर परिषद के सफाई कर्मियों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। कर्मी अपनी मांगों पर अड़े हैं और इधर शहर में सफाई व्यवस्था चौपट हो गई है। गंदगी से अंटी नालियों से दुर्गंध उठने लगी है, जिससे शहर वासी परेशान हो रहे हैं। मगर न तो नगर परिषद के अधिकारी इन कर्मियों को मना पा रहे हैं और न ही सफाई व्यवस्था को सुचारू कर पा रहे हैं। हालांकि हड़ताल से वापस आए कच्चे 84 व नियमित 10 कर्मियों से नप प्रशासन व्यवस्था सुधारने का दावा कर रहा है, लेकिन शहर के हालात बहुत बिगड़े हुए हैं। हर कदम पर गंदगी पसरी हुई है, जिसके उठान के लिए उपरोक्त कर्मियों की संख्या बहुत थोड़ी है। थाली बजाकर की नारेबाजी लगातार 14वें दिन थानेसर नगर परिषद कर्मी हड़ताल पर रहे। कर्मी पहले नगर परिषद कार्यालय के नीचे एकत्रित हुए और फिर ताज पार्क में पहुंचे। यहां पर एकत्रित होने के बाद कर्मियों ने थानेसर विधायक सुभाष सुधा के निवास स्थान तक रोष मार्च निकाला। कर्मी विधायक के निवास के बाहर ही बैठ गए और महिलाओं ने थाली को चम्मच से बजाकरर रोष प्रकट किया। इसके बाद कर्मी सांसद राज कुमार सैनी के निवास स्थान की तरफ बढ़े और यहां भी थाली बजाकर रोष प्रकट किया। नगर पालिका सफाई कर्मचारी एसोसिएशन के जिला प्रधान सुभाष गुंसर ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती कर्मी हड़ताल पर ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि शहर में जो भी हालात हो रहे हैं वह सरकार की अपनी कमी के कारण हो रहे हैं। जनप्रतिनिधि उनके बीच आकर तो कर्मियों की मांगों को उचित बताते हैं, लेकिन सरकार उन्हें पूरा नहीं कर रही यह गलत है। सारा शहर गंदगी से अंटा 83 डंपर चालक वापस अपने काम पर लौटने के बाद नई गंदगी भले ही सड़कों पर नहीं आ रही हो, लेकिन सड़कों पर फैली पुरानी गंदगी से लोगों को अभी तक निजात नहीं मिल पाई है। शहर में ऐसे हालात हैं कि नालियां गंदगी से अंट गई हैं और सफाई नहीं होने के कारण नालियों से दुर्गंध उठ रही है। ज्यादातर गलियों का यही हाल है। लोग दुर्गंध और गंदगी की समस्या से परेशान है। सफाई व्यवस्था सुचारू करने का प्रयास जारी : भारती नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी बीएन भारती ने कहा कि हड़ताल के बाद शहर में सफाई व्यवस्था सुचारू करने का प्रयास जारी है। शहर के कई हिस्सों से गंदगी का उठान किया गया है। डंपर चालक घर-घर से कूड़े का उठान कर रहे हैं, जबकि सफाई कर्मियों द्वारा शहर में सफाई करने का काम जोरों पर चल रहा है। जब तक हड़ताल पर गए कर्मी वापस नहीं लौटते तब तक मौजूदा कार्यरत कर्मियों से सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने का काम किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.