फोटो संख्या : 18

- जेसीबी की मदद से अवैध कालोनी में बनी नींव और एक दुकान के अधूरे निर्माण को गिराया संवाद सहयोगी, लाडवा : नगर योजनाकार विभाग की टीम ने मंगलवार को लाडवा में जैनपुर रोड पर करीब सात एकड़ में बनी दो अवैध कालोनियों पर कार्रवाई की। विभाग की टीम ने जेसीबी की मदद से कालोनी में बनी पांच डीपीसी, पांच सड़कें और एक दुकान के अधूरे पड़े निर्माण को गिराया। अधिकारियों ने अवैध कालोनी काटने के मामले में पहले ही लाडवा निवासी सतपाल व सलिद्र को नोटिस भेजे रखे हैं। डीटीपी की यह एक सप्ताह में दूसरी बड़ी कार्रवाई है।

जिला नगर योजनाकार सतीश पुनिया ने बताया कि विभाग में लाडवा में अवैध कालोनियों काटने की शिकायत मिल रही थी। इन्हीं शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए पहले अवैध कालोनी काटने वालों को नोटिस भेजे गए। नोटिस भेजे जाने के बाद भी कालोनियां में निर्माण चलते रहे तो मंगलवार टीम ने दोनों कालोनियों पर कार्रवाई की। टीम ने जेसीबी की मदद से कालोनी में मिट्टी से बनी पांच सड़कों को तोड़ने के साथ-साथ पांच डीपीसी और एक दुकान के अधूरे पड़े निर्माण को गिराया। उन्होंने कहा कि अवैध कालोनियों के खिलाफ उनका अभियान जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि अवैध कालोनी काटने पर लाडवा निवासी सतपाल व सलिद्र को नोटिस भेजे गए हैं। इनकी शिकायत पुलिस को भी भेजी गई है। इस मौके पर एटीपी प्रवीण कुमार, जेई विकास कुमार व पटवारी अनिल कुमार मौजूद रहे।

शहर में पिछले सप्ताह की थी कार्रवाई

डीटीपी की टीम ने गत सप्ताह शहर के दो राइस मिलों में काटी जा रही कालोनियों में जेसीबी चलाया था। इन कालोनियों में कई डीपीसी व निर्माण कार्यों के साथ सड़कें तोड़ दी थी। अधिकारियों ने कालोनाइजरों को भी चेतावनी दी थी। बताया जा रहा है कि इन राइस मिलों में फिर से निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। लोगों ने अवैध कालोनियों को गिराने की कार्रवाई लगातार करने की मांग उठाई है।

Edited By: Jagran