Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री और पुलिस को ट्वीट पर हुई कार्रवाई, पुलिस ने स्वयं किया संपर्क

ओएलएक्स पर ऑनलाइन एक्टिवा खरीदने के नाम पर ठगी के शिकार हुए व्यक्ति ने मुख्यमंत्री व हरियाणा पुलिस को ट्वीट कर जानकारी दी तो पुलिस ने खुद शिकायतकर्ता से संपर्क साध लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 10:43 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 10:43 AM (IST)
मुख्यमंत्री और पुलिस को ट्वीट पर हुई कार्रवाई, पुलिस ने स्वयं किया संपर्क
मुख्यमंत्री और पुलिस को ट्वीट पर हुई कार्रवाई, पुलिस ने स्वयं किया संपर्क

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : ओएलएक्स पर ऑनलाइन एक्टिवा खरीदने के नाम पर ठगी के शिकार हुए व्यक्ति ने मुख्यमंत्री व हरियाणा पुलिस को ट्वीट कर जानकारी दी तो पुलिस ने खुद शिकायतकर्ता से संपर्क साध लिया। पुलिस ने शिकायतकर्ता को इस संबंध में एसपी कुरुक्षेत्र को शिकायत देने के लिए कहा। उसने एसपी को शिकायत दी, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले की जांच एसआइ नरेंद्र कुमार को सौंपी है।

loksabha election banner

आजाद नगर निवासी प्रदीप नैन ने थाना शहर में शिकायत दर्ज कराई कि ओएलएक्स पर एक स्कूटी बेचने के बारे में उसे जानकारी मिली थी। ओएलएक्स में जानकारी देने वाले ने अपने आप को राकेश फौजी बताया था और कहा कि वह स्कूटी बेचना चाहता है। उसे ऑनलाइन स्कूटी को दिखाया, जिस पर उनके बीच डील हो गई। आरोपित ने उसे जो खाता संख्या दी वह पप्पू नाम के व्यक्ति का था। उसने 19 जून 2019 को 48 हजार 500 रुपये खाते में जमा करा दिए। आरोपितों ने उसके पास अपना कैंटीन कार्ड व अन्य दस्तावेजों की प्रतियां भेजी और उसका विश्वास जीत लिया। उसके बाद वह स्कूटी भेजने में टालमटोल करने लगा। बाद में उसने अपना फोन ही बंद कर दिया। जब उसने दूसरे नंबर से फोन पर बात की तो वह बदतमीजी के साथ पेश आया और उसके साथ गाली-गलौच दी। शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपित ने पेटीएम कस्टमर केयर बनकर बात की और पूरी घटना की जानकारी ली और कहा कि वह इस खाते को सीज करवा दूंगा। शिकायतकर्ता ने जब पेटीएम से ट्वीट के माध्यम से संपर्क किया तो पता चला कि वह पेटीएम का कोई कर्मचारी नहीं है। प्रदीप ने दिखाई जागरूकता

शिकायकर्ता प्रदीप नैन ने अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए अपने साथ हुई धोखाधड़ी की मुख्यमंत्री व हरियाणा पुलिस को ट्वीट पर दी, ताकि भविष्य में कोई इनका निशाना न बन सके। ट्वीट कर बताया था कि यह एक आपसी गैंग है जो आम जनता को लाखों रुपये का चूना लगा रहा है। इस पर करनाल के एसपी कार्यालय ने प्रदीप कुमार से संपर्क किया। उसे कहा गया कि वे एसपी कुरुक्षेत्र से संपर्क करें। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पानीपत के पूरेवाला कॉलोनी निवासी राकेश कुमार व पप्पू के खिलाफ केस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.