Move to Jagran APP

तीसरी आंख की नजर में होगी धर्मनगरी, लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

धर्मनगरी की सुरक्षा तीसरी आंख के पहरे में होगी। इसके लिए चौक चौराहों और मुख्य सड़कों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। डीसी ने एसपी से इसकी रिपोर्ट मांगी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 06:40 AM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 06:40 AM (IST)
तीसरी आंख की नजर में होगी धर्मनगरी, लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे
तीसरी आंख की नजर में होगी धर्मनगरी, लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : धर्मनगरी की सुरक्षा तीसरी आंख के पहरे में होगी। इसके लिए चौक चौराहों और मुख्य सड़कों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। डीसी ने एसपी से इसकी रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ पहले से लगाए सीसीटीवी कैमरों की भी पड़ताल की जाएगी। 40 सीसीटीवी कैमरे पहले लगाए गए हैं।

loksabha election banner

शहर की सुरक्षा का गंभीर विषय मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित डीसी कार्यालय में जिलास्तरीय सुरक्षा कमेटी की बैठक में निकलकर सामने आया। बैठक की अध्यक्षता डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने की। उन्होंने कहा कि सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत जानकारी मांगने वालों, विभिन्न मामलों में अनियमितता, गलत, अनैतिक या आपराधिक गतिविधियों को उजागर करने वाले व्हिसल ब्लोअर, आरटीआइ एक्टिविस्ट, शिकायतकर्ता और गंभीर मामलों के गवाहों को सुरक्षा प्रदान करने की दिशा में जिला में स्पेशल सेल गठित है। इस सेल को अपनी स्थिति से अवगत कराकर कोई भी जरुरतमंद व्यक्ति सुरक्षा की मांग कर सकता है। पीसीपीएनडीटी एक्ट में कार्रवाई के आदेश

बैठक में चिह्नित अपराध से संबंधित मामलों पर गहनता से विचार विमर्श किया और शीघ्रता से उचित कानूनी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अपराधी का चालान समय पर कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए। एससीएसटी एक्ट के कोर्ट में चल रहे मामलों पर भी विचार-विमर्श किया। पीसीपीएनडीटी एक्ट के बारे में सीएमओ को गंभीरता से कार्रवाई करने के आदेश दिए। एसपी बोलीं- खतरे का आभास होने पर मिल सकते हैं

एसपी आस्था मोदी ने बताया कि अधिनियम के तहत सूचना मांगने या किसी प्रकार के अधिक गंभीर मामले में गवाह को किसी अप्रिय घटना घटने की संभावना, कोई धमकी या खतरा होता है तो वह जिला स्तर पर गठित कमेटी व स्पेशल सेल में को शिकायत कर सकता है। ऐसे व्यक्ति किसी भी कार्य दिवस के दौरान उनसे व्यक्तिगत रूप से कार्यालय में भी मिल सकते हैं। उन्होंने पुलिस कार्रवाई की रिपोर्ट विस्तार से बताई। इस मौके पर सीएमओ डॉ. सुखबीर सिंह, जेल अधीक्षक डॉ. संजय सिंह, जिला न्यायवादी राजबीर सिंह, डीए राजबीर सिंह व एसआई शमशेर सिंह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.