Move to Jagran APP

धोखाधड़ी व जाति सूचक शब्द कहने के आरोप में एक के खिलाफ मामला दर्ज

थाना लाडवा पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी जातिसूचक शब्द कहने और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है। गांव बन निवासी रघबीर ने शिकायत दर्ज कराई कि वह मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 09:10 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 09:10 AM (IST)
धोखाधड़ी व जाति सूचक शब्द कहने के आरोप में एक के खिलाफ मामला दर्ज
धोखाधड़ी व जाति सूचक शब्द कहने के आरोप में एक के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, लाडवा : थाना लाडवा पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी, जातिसूचक शब्द कहने और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है।

prime article banner

गांव बन निवासी रघबीर ने शिकायत दर्ज कराई कि वह मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करता है। एक साजिश के तहत झूठा आश्वासन देकर कृष्ण कुमार ने उसे अपने खेतों में काम करने, घर के अन्य कार्य और ड्राइविग के 10 हजार रुपये प्रति माह मजदूरी देने के साथ हर महीने घर का खर्च देने का भी आश्वासन दिया था। कृष्ण ने कहा कि बाकि बकाया बचे पैसे वह अपने पास रखेगा, ताकि शिकायतकर्ता की लड़कियों की शादी में काम आ सके। वह उसकी बातों में आ गया और उसके पास मजदूरी करने लगा। 2016 में उसने गांव में ही एक प्लाट खरीदने के लिए पैसे की मांग की तो कृष्ण ने उसे उसके गांव में ही प्लाट दिला दिया। कृष्ण ने धोखे से आधे प्लाट की रजिस्ट्री अपने नाम करवाकर अपने पास ही रख ली। अप्रैल 2019 में जब उसने अपनी लड़की की शादी के लिए पैसे मांगे तो उसने पैसे देने से मना कर दिया। जब प्लाट की रजिस्ट्री मांगी तो उसे भी देने से इंकार कर दिया। जब उसने संबंधित विभाग से रजिस्ट्री निकलवाई तो पता चला की आधे प्लाट की रजिस्ट्री कृष्ण ने अपने नाम कराई है और वह इसे बेचकर भी अपनी बेटी की शादी नहीं कर सकता। जब उसने कृष्ण कुमार से बात की तो वह टाल मटोल करने लगा। जब वह उसकी दुकान पर गया तो उसने अपनी तरफ से किया हुआ हिसाब दिखाया और 2,73,700 रुपये लेने के लिए कहा। पैसे मांगने पर कृष्ण ने न केवल उसे जाति सूचक शब्द कहकर अपमानित किया, बल्कि जान से मारने की धमकी दी। शिकायत के आधार पर लाडवा पुलिस ने कृष्ण कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.