ढीसी शर्मा, इस्माईलाबाद : भाजपा ने महिलाओं को पार्टी के साथ जोड़ने के लिए कमल शक्ति महिला सम्मेलन आरंभ किए हैं। इन सम्मेलनों में शामिल होने वाली महिलाओं के हाथों पर मेहंदी से कमल का फूल बनाया जा रहा है। ऐसा कर मंडल स्तर पर संगठन को मजबूत किया जा रहा है। भाजपा के इन कार्यक्रमों में महिलाएं भी खूब उत्साह दिखा रही हैं।

पार्टी के निर्देशानुसार ऐसे सम्मेलन गांव दर गांव किए जाएंगे। किसी एक सार्वजनिक जगह पर मेहंदी रचाई जाएगी। इसके साथ ही पार्टी की नीतियों से महिलाओं को अवगत करवाया जाएगा। यही नहीं महिलाओं से भी समस्याओं का ब्योरा लिया जाएगा। इसे भाजपा अपने संकल्प पत्र में स्थान देगी। गांव झांसा में महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष निशा महेश्वरी के नेतृत्व में कमल शक्ति महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस मौके पर खुद भाजपा की जिला उपाध्यक्ष परमजीत कौर ने महिलाओं के हाथों पर मेहंदी से कमल का फूल बनाया। इस मौके पर युवतियों ने भी भाग लिया। इस मौके पर जिप सदस्य सुरेंद्र माजरी ने कहा कि आज तक अधिकांश नुक्कड़ सभाओं में पुरूष ही शामिल होते हैं। अब भाजपा ने महिलाओं के सम्मेलन आयोजित करने का कदम उठाया है। इससे संगठन को मजबूती मिलेगी और महिलाओं की समस्याओं को जानने का अवसर मिलेगा। इस मौके पर मंडल प्रधान गुलशन पुरी ने महिलाओं को सम्मानित किया। कमल बनवाने में बच्चे भी आगे

महिलाओं के साथ आने वाले स्कूली बच्चे भी हाथ पर कमल बनवाने में खूब रूचि दिखा रहे हैं। ऐसे बच्चों के लिए हाथ पर कमल कौतूहल का विषय बना हुआ है। काफी बच्चे तो कमल के निशान के नीचे मोदी तक लिखवा रहे हैं। भाजपा के इस प्रयास को खूब वाहवाही मिल रही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस