Move to Jagran APP

वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बाबैन के सरपंच विश्वजीत बिदल निष्कासित

संवाद सहयोगी बाबैन उपायुक्त डॉ. एसएस फुलिया ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बाबैन के सरपंच विश्वजीत बिदल को सरपंच पद से निष्कासित कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 08:50 AM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 08:50 AM (IST)
वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बाबैन के सरपंच विश्वजीत बिदल निष्कासित
वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बाबैन के सरपंच विश्वजीत बिदल निष्कासित

संवाद सहयोगी, बाबैन : उपायुक्त डॉ. एसएस फुलिया ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बाबैन के सरपंच विश्वजीत बिदल को सरपंच पद से निष्कासित कर दिया है। सरपंच पर सीएम विडो पर दी शिकायत में लगभग पांच लाख रुपये गबन का आरोप था। जो जांच में सही पाया गया। मामले में उपायुक्त ने बीडीपीओ को आदेश जारी किए हैं कि सरपंच से पंचायत की चल अचल संपत्ति को लेकर बहुमत प्राप्त कार्यकारी सरपंच को सौंप दे। इसके साथ ही पंचायत को हुई वित्तीय हानी के पांच लाख 19 हजार रुपये की राशि भी वसूल की जाए।

loksabha election banner

मामले में बाबैन के पंच मनोज कुमार ने सीएम विडो पर शिकायत देकर सरपंच विश्वजीत बिदल पर वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगाए थे। जिला परिषद कुरुक्षेत्र द्वारा की गई जांच में सरपंच बाबैन के खिलाफ सरपंच पद पर रहते हुए अपने कर्तव्यों का समुचित निर्वहन न करने के अलावा गंभीर वित्तिय अनियमितताएं पाई गई थी। उपायुक्त द्वारा सरपंच के खिलाफ जांच का जिम्मा कुरुक्षेत्र के अतिरिक्त उपायुक्त को सौंपा गया था। अतिरिक्त उपायुक्त कुरुक्षेत्र द्वारा शिकायत के सभी बिदुओं की गई जांच की गई। जिसमें भी सरपंच दोषी पाया गया। सरपंच विश्वजीत बिदल को कई बार उनके खिलाफ की गई शिकायत के खिलाफ अपने पक्ष में सबूत पेश करने को कहा गया, लेकिन सरपंच कोई भी संतोष जनक जवाब नहीं दे सका। अतिरिक्त उपायुक्त कुरुक्षेत्र द्वारा की गई जांच के आधार पर उपायुक्त कुरुक्षेत्र ने पंचायती राज अधिनियम के तहत प्राप्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए विश्वजीत बिदल को उनके पद से निष्कासित कर दिया है। जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कुरुक्षेत्र रेनू जैन ने सरपंच विश्वस्त बिदल के सरपंच पद से निष्कासित होने की पुष्टी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.