जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र

कोरोना वायरस संकट के चलते लॉकडाउन होने के साथ ही आर्मी कैंटीन पर भी लॉकडाउन का असर पड़ा था और उसे भी डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइंस के अनुसार बंद करना पड़ा था। जिसके कारण सीमा पर लड़ने वाले सैनिकों के परिवारों, भूतपूर्व सैनिकों व सेवानिवृत को घर का राशन लाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मगर अब नई समय सारिणी के अनुसार आर्मी कैंटीन भी खुलेगी।

आर्मी कैंटीन के लेखाकार धर्मपाल ने कहा कि आर्मी कैंटीन को अब नए समयसारिणी के अनुसार खोलने के आदेश पारित किए गए हैं। इसके मुताबिक थानेसर, शाहाबाद के लोग आर्मी कैंटीन में मंगलवार और बुधवार को तथा लाडवा और बाबैन के लोग वीरवार और शुक्रवार को इसी तरह पिहोवा और इस्माईलाबाद के लोगों के लिए आर्मी कैंटीन को शनिवार और रविवार के दिन खोला जाएगा। सरकार के निर्देशानुसार इस कैंटीन के खोलने का समय सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक का होगा।

इसके लिए सेवानिवृत सैनिक व भूतपूर्व सैनिक जिनके आर्मी कार्ड बने हुए हैं वे अपने कार्ड के जरिए सुबह 7 बजे टोकन लगवाकर एंट्री कर सकते हैं और अपनी जरूरत के हिसाब से शारीरिक दूरी की पालना करते हुए घर का जरूरी सामान खरीद सकते हैं। अहम पहलू यह है कि आर्मी कैंटीन में जो भी सामान खरीदा जाएगा उसकी कैश में पेमेंट नहीं होगी। सेवानिवृत हुए आर्मी के अधिकारी व कर्मचारी केवल एटीएम से ही खरीदे गए सामान की पेमेंट करेंगे।