संवाद सहयोगी, लाडवा : थाना लाडवा पुलिस ढाई साल पुराने हत्या के प्रयास और लूट के मामले में गिरोह के एक और सदस्य को सोनीपत जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। आरोपित ने अपने साथियों के साथ 2018 में समाना बाहू के डिपल से फा‌र्च्यूनर गाड़ी लूट ली थी और उसके पैरों पर दो गोली चलाई थी। इस मामले में यह पांचवां आरोपित हैं। पुलिस इससे पहले तीन को सोनीपत और एक को रोहतक की सुनारिया जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी।

थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस को फा‌र्च्यूनर गाड़ी लूट के मामले में शामिल एक अन्य आरोपित के सोनीपत कोर्ट में होने की सूचना मिली थी। सहायक उप निरीक्षक नरेश कुमार व हवलदार श्याम लाल की टीम ने 14 जनवरी को आरोपित वीरेंद्र कुमार वासी बेरी थाना झज्जर को प्रोडक्शन वारंट पर लिया। आरोपित को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया। आरोपित ने पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में फा‌र्च्यूनर गाड़ी लूटने की वारदात को कबूल लिया है। आरोपी के खिलाफ हत्या, लूटपाट व स्नेचिग के करीब 11 मामले दर्ज हैं। इनमें कुरुक्षेत्र, दिल्ली, झज्जर, रोहतक व गुरुग्राम में एक-एक, पानीपत में दो, और सोनीपत में चार मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। उसे 17 जनवरी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह है मामला

लाडवा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार ने बताया कि 12 जुलाई 2018 को समाना बाहू निवासी डिपल ने थाना लाडवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया कि वह सवा 11 बजे अपनी फा‌र्च्यूनर गाड़ी में यमुनानगर से आ रहा था। उसने पानी की बोतल खरीदने के लिए अपनी गाड़ी इंद्री चौक लाडवा पर रोक ली। उसी समय पांच-छह अज्ञात व्यक्तियों ने उसे गाड़ी के अंदर धकेल दिया और उसके ऊपर पिस्तौल तान ली। उनमें से एक व्यक्ति गाड़ी चलाने लगा। उन्होंने उसके हाथ से तीन सोने की अंगूठी, 50 हजार रुपये नकद छीन लिए और बंधक बनाकर पीछे सीट पर डाल दिया। उसको कुछ दूर जाकर एक सुनसान जगह पर गन्ने के खेत के पास गाड़ी से उतारकर उसके पैरों के पास दो गोली चलाई। उन्होंने उनकी दूसरी गाड़ी से उसकी गाड़ी में तेल डालकर उसे फिर से गाड़ी में बैठा लिया। किसी अंजान जगह पर छोड़कर मौके से फरार हो गए। लाडवा पुलिस थाना में मामला दर्ज कर लिया था। इसकी जांच अपराध अन्वेषण शाखा-दो को सौंपी गई थी।

Edited By: Jagran