Move to Jagran APP

रोडवेज में नई बसें शामिल कराने को लेकर जारी रहेगा आंदोलन

हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी ने किलोमीटर स्कीम के तहत ली जाने 700 बसों के विरोध में अपना आंदोलन जारी रखने का एलान किया है। कमेटी के पदाधिकारियों की ओर से इस आंदोलन को दो चरणों में चलाने का फैसला लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 06:30 AM (IST)
रोडवेज में नई बसें शामिल कराने को लेकर जारी रहेगा आंदोलन
रोडवेज में नई बसें शामिल कराने को लेकर जारी रहेगा आंदोलन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी ने किलोमीटर स्कीम के तहत ली जाने 700 बसों के विरोध में अपना आंदोलन जारी रखने का एलान किया है। कमेटी के पदाधिकारियों की ओर से इस आंदोलन को दो चरणों में चलाने का फैसला लिया गया है। इनमें पहले चरण में 28 जून को दो घंटे का विरोध प्रदर्शन करने और पांच जुलाई से दो अगस्त तक सभी डिपुओं में छह चरणों में नागरिक सम्मेलन करने तथा इसके बाद दूसरे चरण में 20 अगस्त को राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने का फैसला लिया गया है। इतना ही नहीं इसके बाद भी सुनवाई ना होने पर संघर्ष को और तेज करने की रणनीति तैयार की जाएगी। यह फैसला कुरुक्षेत्र की यादव धर्मशाला में आयोजित तालमेल कमेटी के राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में लिया गया है।

loksabha election banner

सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए कमेटी के वरिष्ठ सदस्य अनूप सहरावत, दलबीर किरमारा, इंद्र बधाना व वीरेंद्र सिंह धनखड़ ने कहा कि किलोमीटर स्कीम में खामियां सामने आने के बाद भी सरकार इसे लागू करने पर तुली हुई है। इस स्कीम को रद करवाने की मांग को लेकर 28 जून को सुबह नौ से 11 बजे तक प्रदेश भर में प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद पांच जुलाई से दो अगस्त तक रोडवेज के सभी डिपुओं में छह चरणों में नागरिक सम्मेलन किए जाएंगे। इनमें पांच जुलाई को अंबाला, फरीदाबाद, भिवानी व सोनीपत, 10 जुलाई को यमुनानगर, गुरुग्राम, सिरसा और रोहतक में नागरिक सम्मेलन किया जाएगा। इसके बाद 16 जुलाई को पंचकुला, पलवल, हिसार और पानीपत व इसके बाद 23 जुलाई को करनाल, रेवाड़ी, जींद और झज्जर, 26 जुलाई को कैथल, नारनौल, फतेहाबाद, दादरी और दो अगस्त को कुरुक्षेत्र, नूंह, चंडीगढ, दिल्ली में नागरिक सम्मेलन किए जाएंगे। इसके बाद 20 अगस्त को एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगा। इस मौके पर वरिष्ठ सदस्य पहल सिंह तंवर, सरबत सिंह पुनिया, आजाद गिल व दिनेश हुड्डा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.