संवाद सहयोगी, शाहाबाद : थाना शाहाबाद के अंतर्गत हत्या के बाद शव को जलाने का मामला सामने आया है। सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और सीन आफ क्राइम टीम को मौके पर बुलाया। पुलिस ने इस संदर्भ में हत्या का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

थाना प्रभारी रमेश चंद्र ने बताया कि सुबह यातायात पुलिस प्रभारी अशोक कुमार ने सूचना दी कि गांव खानपुर के पास सड़क किनारे किसी व्यक्ति के शव आग की लगाई हुई है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आग को बुझाने का प्रबंध किया, लेकिन तब तक शव बुरी तरह से जल चुका था। उसकी पहचान नहीं हो पाई। थाना प्रभारी रमेश चंद्र ने आशंका जताई है कि हत्या के बाद शव को जलाया गया है, ताकि सभी तथ्यों को मिटाया जा सके। पुलिस ने सीन आफ क्राइम टीम को मौके पर बुला कर सबूत जुटाए, लेकिन अभी तक किसी तरह का सबूत हाथ नहीं लगा है। थाना प्रभारी रमेश चंद्र ने बताया कि जले हुए शव से किसी ज्वलंनशील पदार्थ की दुर्गंध भी उठ रही थी, जिससे स्पष्ट है कि शव को जलाने के लिए किसी ज्लवनशील पदार्थ का प्रयोग किया गया हो।

चुनावों में दुश्मनी का हो सकता मामला पुलिस इस मामले को चुनावी रंजिश से भी जोड़ कर देख रही है। यह भी हो सकता है कि यह हत्या चुनावी रंजिश में की गई हो। नाम न छापने की शर्त में एक व्यक्ति ने बताया कि यह भी हो सकता है कि चुनावों में विरोध करने पर इस व्यक्ति की हत्या की गई हो। फिलहाल आस-पास के गांवों में किसी की गुमशुदगी की शिकायत नहीं हुई है। रेहड़ी चालक ने दी सूचना शनिवार को सुबह सड़क किनारे जूस की रेहड़ी लगाने वाले व्यक्ति ने सड़क किनारे शव को जलते हुए देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन जांच के बाद किसी तरह की सफलता पुलिस को नहीं मिली है। पुलिस खंगाल रही खेत पुलिस आस-पास के खेतों में सर्च अभियान चला रही है, ताकि यह ज्ञात हो सके कि कहीं किसी रंजिश में हत्या कर शव को न जलाया हो। सर्च अभियान में आस-पास के खेतों में किसी तरह का सुराग नहीं लगा है। पुलिस ने टीमें की गठित

पुलिस ने हत्या के मामले से पटाक्षेप करने के लिए कई टीमों का गठन किया है। अलग-अलग टीमें अपने ढंग से काम कर रही हैं, ताकि इस मामले से जुड़े आरोपियों तक पहुंचा जा सके। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंच कर तथ्य जुटाए हैं, लेकिन इस मामले का खुल्लासा नहीं हुआ है। थाना प्रभारी रमेश चंद्र ने कहा कि पुलिस अपने स्तर पर काम कर रही है और जल्द ही मामले से पटाक्षेप कर दिया जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप