Move to Jagran APP

कुंटिया की समस्याओं को गंभीरता से नहीं ले रहा प्रशासन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुवि गैर शिक्षक कर्मचारी संघ (कुंटिया) की बैठक में कर्मचा

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Dec 2017 01:32 AM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2017 01:32 AM (IST)
कुंटिया की समस्याओं को गंभीरता से नहीं ले रहा प्रशासन
कुंटिया की समस्याओं को गंभीरता से नहीं ले रहा प्रशासन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

कुवि गैर शिक्षक कर्मचारी संघ (कुंटिया) की बैठक में कर्मचारियों की सभी समस्याओं एवं मांगों पर विचार-विमर्श किया गया। कुंटिया प्रधान रामकुमार गुर्जर की अध्यक्षता में हुई बैठक में कर्मचारियों की सभी मुख्य समस्याओं एवं मांगों के प्रति विश्वविद्यालय प्रशासन के नकारात्मक रवैये की ¨नदा की गई।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कुंटिया कार्यालय की जगह पर बनने वाले नए भवन में कुंटिया को ग्राउंड फ्लोर पर ही कार्यालय उपलब्ध कराया जाए। गुर्जर ने कहा कि अगर प्रशासन ने मांगों पर 15 दिसंबर तक विचार नहीं किया जा तो कर्मचारी आरपार की लड़ाई के लिए तैयार हैं।

महासचिव नीलकंठ शर्मा ने बताया कि कुंटिया ने विश्वविद्यालय प्रशासन को कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं को लेकर 15 दिसंबर तक का समय दिया था। इन प्रमुख समस्याओं में प्रशासनिक अधिकारी, सहायक कुलसचिव और उप-कुलसचिव की प्रमोशन, स्टाफ रेशो एवं सातवें वेतन आयोग का एरियर, 37 क्लर्को की कन्फर्मेशन इत्यादि शामिल थे, लेकिन प्रशासन के रवैये से ऐसा बिल्कुल नहीं लग रहा कि वह इन समस्याओं को लेकर गंभीर है। उन्होंने कहा कि प्रशासन सबसे पहले कर्मचारियों की उपरोक्त समस्याओं का निवारण करे। उन्होंने कहा कि कई बार कहने के बावजूद कुछ सेवानिवृत्त कर्मचारी अभी तक सुपरवाइजर के पद पर काम कर रहे हैं, जिसका कुंटिया कड़ा संज्ञान ले रही है। प्रेस सचिव मनीष बालदा ने बताया कि शिक्षक कर्मचारियों को प्रताड़ित कर रहे हैं। जिसका कुंटिया कई बार विरोध कर चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। अगर ऐसे ही चलता रहा तो उन्हें शिक्षकों के खिलाफ प्रदर्शन करने पर मजबूर होना होगा। इस मौके पर वरिष्ठ उपप्रधान भूषण कुमार, उप प्रधान विष्णुनाथ, सह सचिव र¨वद्र तोमर, प्रेस सचिव मनीष बालदा, कोषाध्यक्ष अनिल लोहाट आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.