Move to Jagran APP

कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त, डीसी ने पुलिस को दिए हर रोज बिना मास्क के 200 चालान का टारगेट

-डीसी ने कहा कोरोना को हल्के में न लें अभी सावधान बरतने की जरूरत

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 06:10 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 06:10 AM (IST)
कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त, डीसी ने पुलिस को दिए हर रोज बिना मास्क के 200 चालान का टारगेट
कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त, डीसी ने पुलिस को दिए हर रोज बिना मास्क के 200 चालान का टारगेट

फोटो-2

loksabha election banner

-डीसी ने कहा कोरोना को हल्के में न लें, अभी सावधान बरतने की जरूरत

-त्योहारों और सर्दी के मौसम का आनंद लेने के साथ कोरोना के प्रति सावधानी बरतना जरूरी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : सर्दी और त्योहारी सीजन में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन सख्त हो गया है। डीसी ने लोगों ने मास्क व शारीरिक दूरियों को अपनाने की अपील करने के साथ पुलिस को बिना मास्क वाले लोगों पर सख्ती बरतने की कही है। पुलिस को हर रोज बिना मास्क के 200 चालान करने का टारगेट भी दिया है।

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने मंगलवार को इसको लेकर लघु सचिवालय के सभागार में आवश्यक प्रबंध करने को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि नागरिकों को कोरोना वायरस महामारी को अभी भी हल्के में नहीं लेना चाहिए। इस बीमारी का कहर फिर से टूट सकता है। इसलिए सबको सावधान बरतने और सतर्क रहने की जरूरत है। लोगों को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करें। सीएमओ डा. सुखबीर सिंह ने कोरोना वायरस की अब तक की रिपोर्ट मीटिग में रखी। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 6113 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है। इनमें से 5563 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि 96 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। आंकड़ों पर नजर डाले तो कुरुक्षेत्र का कोरोना संक्रमण के मामले में अभी भी पांचवां स्थान है। हर रोज 1700 सैंपल लेने के आदेश

डीसी ने कहा कि गाइडलाइन के अनुसार रोजाना कम से कम 1700 सैंपल लिए जाएं। कोरोना वायरस की चैन के सभी लोगों तक स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचे और सैम्पल एकत्रित करें। डीएमसी नरेंद्र मलिक के मार्गदर्शन में लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया जाएगा। डीसी ने पुलिस अधिकारियों को बिना मास्क पहने बाहर घूमने वाले 200 लोगों के हर रोज चालान करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम अखिल पिलानी, एसडीएम अनिल यादव, एसडीएम डा. किरण सिंह, एसडीएम सोनू राम, सीएमओ डा. सुखबीर सिंह, डिप्टी सीएमओ अनुपमा सैनी, डिप्टी सीएमओ रमेश सभ्रवाल व डीएफएससी कुशल बूरा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.