जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: शहर की बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन की टेंशन बढ़ रही है। कहने को तो चौक-चौराहों पर पुलिस कर्मी और होमगा‌र्ड्स तैनात किए गए हैं, लेकिन हालात इनके वश से बाहर से हो चले हैं। सड़क पर सेफ्टी नाम की कोई व्यवस्था नजर नहीं आती। सोमवार को डीसी डॉ.एसएस फुलिया ने लघु सचिवालय के सभागार में जिला रोड सेफ्टी की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों को नियमों की उल्लघंना करने वाले वाहन चालकों के चालान करने होंगे। इसके अलावा डीसी ने रेलवे रोड, पिपली, नया व पुराना बस स्टैंड सहित अन्य जगहों पर ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के आदेश देते हुए कहा कि सभी अधिकारियों को आपसी तालमेल के साथ रोड सेफ्टी के नियमों की पालना करवानी होगी। उन्होंने रोड सेफ्टी के सदस्यों से पिछले एजेंडे पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की और सदस्यों से सुझाव भी आमंत्रित किए।

फोटो अपलोड करें

डीसी ने कहा कि सभी विभाग अपने-अपने कार्याें से संबंधित एटीआर भेजना सुनिश्चित करें तथा जो कार्य हो चुके हैं, उनकी फोटो भी अपलोड करवाए। उन्होंने कहा कि ज्योतिसर कैनाल ब्रिज पर क्रैश बैरियर लगाए तथा कंडा चौंक से रेलवे रोड तक रोड मार्किंग करवाए। उन्होंने एनएच के अधिकारियों से कहा कि शाहाबाद से साहा एनएच-444 ए सड़क को ठीक करवाए। उन्होंने पीडब्लयूडी बीएंडआर के अधिकारियों से कहा कि पिपली से यूनिवर्सिटी थर्ड गेट तक रोड विस्तारीकरण से सम्बन्धित रिपोर्ट भेजे तथा लाडवा मार्किट में रोड मैपिग करवाए। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को कहा कि सेक्टर 7 और सेक्टर 10 में फुटपाथ पर लगी घास को साफ करवाए। जिन विभागों का कार्य पूरा हो चुका है, वह यूटिलाइजेशन सर्टीफिकेट तुरंत भेजे। 71 स्कूल बसें चेक की

इस अवसर पर डीसी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कहा कि स्कूलों में यातायात से संबंधित प्रतियोगिताएं आयोजित करवाए तथा रैडक्रास सोसायटी स्वास्थ्य जांच शिविर तथा फ‌र्स्ट एड कार्यक्रम आयोजित करवाए। लाडवा एसडीएम व नगराधीश अनिल यादव ने बताया कि स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत 71 स्कूल बसों को चैक किया गया है। बैठक में पुलिस विभाग के अधिकारी ने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा ओवर स्पीड के 292, बिना हेल्मेट के 128 तथा गलत पार्किंग से संबंधित 303 चालान किए हैं। इस मौके पर एसडीएम अश्विनी मलिक, एसडीएम शाहाबाद संयम गर्ग, एसडीएम पिहोवा निर्मल नागर, एसडीएम लाडवा एवं नगराधीश अनिल यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप