Move to Jagran APP

तब्लीगी मरकब से लौटे 30 लोगों का लिया सैंपल

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र सूरत अहमदाबाद और दूसरे प्रदेशों से तब्लीगी मरकब में भाग लेकर

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 11:58 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 06:14 AM (IST)
तब्लीगी मरकब से लौटे 30 लोगों का लिया सैंपल
तब्लीगी मरकब से लौटे 30 लोगों का लिया सैंपल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : सूरत, अहमदाबाद और दूसरे प्रदेशों से तब्लीगी मरकब में भाग लेकर जिले में लौटे जमात के 30 लोगों का सैंपल एलएनजेपी अस्पताल में शुक्रवार को लिया गया। इन्हें बाबैन के बिन्ट गांव स्थित सत्संग भवन से रोडवेज की दो बसों से पुलिस सुरक्षा के बीच अस्पताल लाया गया। फिर चार-चार लोगों को फ्लू वार्ड में ले जाया गया जहां इनका सैंपल लिया। सैंपल लेने के बाद इन्हें वापस राधास्वामी सत्संग भवन में क्वारंटाइन किया है। फिलहाल इनमें किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक इनमें से एक भी व्यक्ति निजामुद्दीन से नहीं आया है। फिर भी एहतिहात के तौर पर सैंपल लिया गया है। गौरतलब है कि निजामुद्दीन तब्लीगी मरकब से देशभर में लौटे जमात के लोगों में से कई कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। इसके बाद जिले में भी इस तरह के मरकब से लौटे 30 लोगों को जिला प्रशासन ने बाबैन में क्वारंटाइन कर दिया था। इनमें से ज्यादातर सूरत और अहमदाबाद से लौटे हैं। शुक्रवार को एहतिहात के तौर पर इन लोगों को पुलिस की सुरक्षा के बीच एलएनजेपी अस्पताल लाया गया। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन सबके सैंपल लिए। ::::::::::::

loksabha election banner

निजामुद्दीन से एक भी नहीं आया

एसडीएम थानेसर अश्वनी मलिक ने बताया कि 30 लोग मरकब से लौटे थे। इनमें कोई भी निजामुद्दीन से नहीं आया है। निजामुद्दीन का मामला सामना आते ही इन्हें बाबैन के राधास्वामी सत्संग भवन में क्वारंटाइन कर दिया गया था। इन सबके सैंपल लिए गए हैं। जांच रिपोर्ट के बाद ही आगामी कदम उठाया जाएगा। ::::::::::::::

किसी व्को कोरोनाके लक्षण नहीं

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर ने बताया कि अब तक इनमें से किसी भी व्यक्ति को कोरोना के लक्षण नहीं हैं, लेकिन उच्चाधिकारियों के आदेश आने के बाद 30 लोगों के सैंपल लिए हैं। सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं। अब तक जिले से 43 सैंपल लिए गए हैं, इनमें से 13 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 30 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। जिले में अभी तक कोई भी कोरोना पॉजीटिव मामला नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.