Move to Jagran APP

गांव रतगल में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

पुलिस चौकी सेक्टर-सात के अंतर्गत गांव रतगल में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के ससुराल पक्ष के लोग इसे आत्महत्या बता रहे हैं जबकि मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष के लोगों पर उसकी बेटी को साजिश के तहत मौत के घाट उतारकर उसे फांसी पर लटकाने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 12:15 AM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 12:15 AM (IST)
गांव रतगल में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
गांव रतगल में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पुलिस चौकी सेक्टर-सात के अंतर्गत गांव रतगल में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के ससुराल पक्ष के लोग इसे आत्महत्या बता रहे हैं, जबकि मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष के लोगों पर उसकी बेटी को साजिश के तहत मौत के घाट उतारकर उसे फांसी पर लटकाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पति, जेठ, सास व ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल भेज दिया है।

loksabha election banner

सेक्टर सात पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक बलबीर सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव रतगल में एक 22 वर्षीय विवाहिता ने फांसी ले ली है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर सीन आफ क्राइम की टीम को बुलाकर जरूरी साक्ष्य जुटाए। 22 वर्षीय ऋतु मूल रूप से गांव पानीपत के गढ सरनाय की रहने वाली थी। एक साल पहले उसका गांव रतगल में हिमांशु के साथ विवाह हुआ था। ऋतु के ससुराल पक्ष के लोग इसे आत्महत्या बता रहे हैं। उनका कहना है कि ऋतु ने चुन्नी से फांसी लगाकर आत्महत्या की है, जबकि ऋतु के पिता सुरेश कुमार का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने उसकी बेटी को जानबूझ कर मौत के घाट उतारकर फांसी लेने की कहानी बनाई है।

मृतका ऋतु के पिता सुरेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने एक साल पहले अपनी बेटी की शादी की थी। शादी में उसने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था। उसने ससुराल पक्ष पर उसकी बेटी को दहेज के लिए तंग करने के आरोप लगाए हैं। सेक्टर सात पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक बलबीर सिंह ने बताया कि मृतका के पिता सुरेश कुमार की शिकायत पर पति हिमांशु, जेठ पंकज, सास गुड्डी, ससुर गुलजार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.