संवाद सहयोगी, शाहाबाद, कुरुक्षेत्र : थाना शाहाबाद पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों ने विदेश भेजने का प्रलोभन देकर 46 लाख 80 हजार रुपये ठग लिए। रुपये वापस मांगने पर आरोपितों ने जान से मारने की धमकी दी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कैथल के गांव चंदाना निवासी जगीर सिंह पुत्र रणधीर सिंह ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी थी कि वह काफी विदेश जाना चाहता था। बीते वर्ष उसकी मुलाकात दंपती राजेश कुमार, नैना कुमारी व तरसेम से हुई। आरोपितों ने उसे विदेश भेजने के 46.80 लाख रुपये मांगे। उसने आरोपितों को रुपये दे दिए। काफी समय बीत जाने के बाद भी उसे विदेश नहीं भेजा। पैसे वापस मांगने पर आरोपितों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पुलिस की अपराध शाखा एक प्रभारी मलकीत सिंह को सौंपी है।

नौकरी दिलवाने के नाम पर तीन लाख की धोखाधड़ी

वहीं थाना शाहाबाद पुलिस ने रेलवे में नौकरी दिलवाने के नाम पर तीन लाख रुपये हड़पने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। शाहाबाद के गांव लंडी निवासी जसबीर सिंह ने थाना शाहाबाद में शिकायत दर्ज कराई कि वह काफी समय से सरकारी नौकरी के प्रयास कर रहा था। उसकी मुलाकात गांव के ही संदीप, सिरसा निवासी दर्शनलाल, लुधियाना निवासी गुरदीप, कैथल निवासी रामपाल, प्रहलादपुर निवासी भजन दास से हुई। बातचीत के दौरान आरोपितों ने रेलवे में रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। बातचीत के दौरान आरोपितों ने उससे तीन लाख रुपये की मांग की। रुपए लेने के पश्चात उसे कहा कि जल्द ही उसे नौकरी लगवा दिया जाएगा। काफी समय बीत जाने के बाद भी उसे नौकरी नहीं मिली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप