Move to Jagran APP

थानेसर और बाबैन खंड में 2321 बच्चों ने दी सक्षम परीक्षा : फुलिया

उपायुक्त डॉ. एसएस फुलिया ने कहा कि कुरुक्षेत्र को सक्षम बनाने के लिए पहले चरण में थानेसर व बाबैन खंड की सक्षम परीक्षा में तीसरी, पांचवीं और सातवीं कक्षा के 2321 ब'चों ने परीक्षा दी। इस प्रकार दोनों खंडों में 82.54 प्रतिशत ब'चों ने परीक्षा दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 12:36 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 12:36 AM (IST)
थानेसर और बाबैन खंड में 2321 बच्चों ने दी सक्षम परीक्षा : फुलिया
थानेसर और बाबैन खंड में 2321 बच्चों ने दी सक्षम परीक्षा : फुलिया

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : उपायुक्त डॉ. एसएस फुलिया ने कहा कि कुरुक्षेत्र को सक्षम बनाने के लिए पहले चरण में थानेसर व बाबैन खंड की सक्षम परीक्षा में तीसरी, पांचवीं और सातवीं कक्षा के 2321 बच्चों ने परीक्षा दी। इस प्रकार दोनों खंडों में 82.54 प्रतिशत बच्चों ने परीक्षा दी है। उन्होंने शुक्रवार को देर शाम बातचीत करते हुए बताया कि कुरुक्षेत्र को सक्षम बनाने की तरफ प्रशासन कदम आगे बढ़ाने जा रहा है। इस जिले को सक्षम बनाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए तीन माह की कड़ी मेहनत की शुक्रवार को थानेसर व बाबैन खंड में सक्षम की परीक्षा पुख्ता इंतजामों के बीच पारदर्शी तरीके से संपन्न हुई। इस परीक्षा के लिए दोनों खंडों में 86 सेंटर बनाए गए हैं और तीसरी, पांचवीं और सातवीं कक्षा के करीब 2812 विद्यार्थियों ने गणित और ¨हदी की परीक्षा देनी थी, इसमें से 2321 बच्चों ने सक्षम की परीक्षा दी है। इस प्रकार दोनों खंडों में 82.54 प्रतिशत बच्चों ने परीक्षा दी है।

prime article banner

जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री ने गांव धुराला, ¨सगपुरा और ¨हगाखेड़ी सहित अन्य परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इसके अलावा मौलिक शिक्षा अधिकारी सतनाम भट्टी, डिप्टी डीईओ बलजीत ¨सह ने भी विभिन्न परीक्षा केंद्रों को चेक किया। जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री ने बताया कि सक्षम की शुक्रवार को हुई ¨हदी व मैथ की परीक्षा में तीसरी कक्षा में 840 में से 669, पांचवी में 962 में 778 और सातवीं की परीक्षा में 1010 में से 864 बच्चों ने परीक्षा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.