जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव 2019 की आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर नकेल कसने के लिए जारी किए गए सीविजिल एप पर अभी तक जिले भर से 10 शिकायतें पहुंची हैं। एप पर शिकायतें पहुंचने पर अधिकारियों ने आठ शिकायतों को तय समय पर निपटा दिया है, जबकि दो शिकायतें सही ना मिलने पर ड्राप कर दी गई हैं। जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से इस तरह की शिकायतें निपटाने के लिए अलग-अलग क्षेत्र के हिसाब से अधिकारियों की ड्यूटियां लगा रखी हैं।

आम लोकसभा चुनाव 2019 में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को निर्वाचन कार्यालय गंभीरता से ले रहा है। इसी के चलते चुनाव आयोग ने इस बार आम नागरिक के लिए भी एक एप लांच किया है। इस एप पर कोई भी नागरिक आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत भेज सकता है। लोगों ने इस एप पर शिकायतें भेजनी शुरू कर दी हैं।

--- आठ शिकायतों पर की गई कार्रवाई सीविजिल एप की शिकायतों को लेकर नियुक्त नोडल अधिकारी एवं डीडीपीओ रेणू जैन ने बताया कि अभी तक उनके पास इस एप पर 10 शिकायतें आई हैं। इनमें आठ शिकायतों को मौके पर पहुंचकर तय समय में डिस्पोज ऑफ किया गया है, जबकि दो शिकायतें सही ना मिलने पर उन्हें ड्राप कर दिया गया है। अधिकारी इस एप पर पूरी निगरानी रख रहे हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप