Move to Jagran APP

सड़क हादसे में यमुनानगर रोडवेज बस पलटी, 22 यात्री घायल

जागरण संवाददाता, इंद्री : करनाल-यमुनानगर स्टेट हाईवे स्थित बुढेड़ी गांव के समीप रोडवेज की बस पलट गई। हादसे में 22 यात्री घायल हो गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 10:04 AM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 10:04 AM (IST)
सड़क हादसे में यमुनानगर रोडवेज बस पलटी, 22 यात्री घायल
सड़क हादसे में यमुनानगर रोडवेज बस पलटी, 22 यात्री घायल

जागरण संवाददाता, इंद्री : करनाल-यमुनानगर स्टेट हाईवे स्थित बुढेड़ी गांव के समीप रोडवेज की एक बस

loksabha election banner

कार की टक्कर लगने के बाद अनियंत्रित होकर करीब चार फीट खदान में पलट गई। हादसे में बस में सवार लगभग 22 सवारियां घायल हो गई। इंद्री सीएचसी से प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने 12 घायलों को करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। कुछ घायलों को लोग लाडवा व इंद्री के निजी अस्पतालों में ले गए। घायलों में सुनीता, रामशरण माजरा से नीलम एवं सुशील, सोनीपत से अंकुश, रादौर से ऊषा, चेतन, यमुनानगर से गुरमीत, दर्शन, विदु रावल, मेवाराम, राजीव व अजय चमरोड़ी शामिल हैं। बाकी घायलों को लोग इंद्री व लाडवा के निजी अस्पतालों में ले गए, जहां से उन्हें इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

बस यमुनानगर से दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। करीब साढ़े सात-पौने आठ बजे बुढेड़ी गांव के समीप सामने से आ रही कार व बस की टक्कर हो गई और अनियंत्रित होकर बस अपनी साइड के खदान में पलट गई। बस की खिड़कियों वाला हिस्सा निचली साइड आ गया। राहगीरों ने बस के टूटे अगले शीशों के रास्ते सवारियों को बाहर निकाला गया। बस कंडक्टर संदीप ने बताया कि हादसे के वक्त बस की रफ्तार कम थी नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। टक्कर लगने के बाद चालक कार को वहीं छोड़ कर भाग गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना की जांच शुरू कर दी है। सीएचसी इंद्री के डा. पर¨मद्र ने बताया कि 16 यात्री इलाज के पहुंचाए गए थे, कुछ को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। हादसे में एक-दो को यात्रियों को छोड़कर कोई ज्यादा चोटिल नहीं हुआ है। जांच अधिकारी का पता नहीं..

पुलिस अधिकारी रमेश चंद ने बताया कि चार-पांच सवारियों को मामूली चोटें आई हैं। दो के घायल होने बारे सीएचसी इंद्री से सूचना आई है। कार सोनीपत की बताई जा रही है। हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। वहीं जब दोबारा शाम के समय पुलिस अधिकारी से बात की गई तो इन्होंने कह दिया कि मामले की जांच दूसरे पुलिस अधिकारी के पास चली गई। इस बारे में थाना प्रभारी सतप्रकाश से फोन पर बात हुई तो उन्होंने जांच अधिकारी के तौर पर रमेश चंद का ही फोन नंबर दिया। अभी तक यही क्लीयर नहीं हुआ कि वास्तव में मामले की जांच कर कौन कर रहा है। दिसंबर में बस हादसे से नहीं लिया सबक

प्रशासनिक अधिकारियों में दिसंबर में हुए बस हादसे से सबक नहीं लिया है। स्कूल बस हादसे में दो बच्चों की मौत भी हो गई। इसके बाद 2 जनवरी को दिल्ली रोडवेज की बस भी इंद्री हाइवे पर पलट चुकी है। बरसात और धुंध के दिनों में यह हाईवे खतरनाक हो जाता है। फोरलेन रोड निमार्णाधीन है और कई जगह रोड के दोनों तरफ कई-कई फीट गहरे खदान खोदे गए हैं। ऐसे में दूसरे वाहनों को आगे निकलने के लिए जगह नहीं बचती और वाहन खदान में नीचे उतर जाते हैं। इसके अलावा, सुबह-शाम हाईवे पर ओवरलोड वाहन ज्यादा चलते हैं। वहीं पिछले साल 20 दिसंबर की सुबह जनेसरो गांव के समीप बड़ा हादसा हुआ था। एक ट्रक ने स्कूली बस को टक्कर मार दी थी। उस हादसे में बीबीपुर गांव निवासी (15 वर्षीय) साहिल व गढीगुजरान गांव निवासी (9 वर्षीय) यशमीत की दर्दनाक मौत हो गई थी। निर्माण हुआ खतरनाक

फोटो 45

ग्रामीण प्रवीन कुमार ने कहा कि स्टेट हाइवे पर चलना खतरे से खाली नहीं है। रोड के फोरलेन बनाने का काम धीमा चल रहा है। हाईवे की साइड में कई कई फीट गहरे गड्ढे खुदे हैं। कई बार साइड में जगह नहीं मिलने के कारण खोदे गए खदान में वाहन नीचे उतर जाते हैं। प्रशासन को चाहिए कि हादसे रोकने के प्रयास किए जाएं। सड़क की चौड़ाई कम

फोटो 45

रवि ने कहा कि उनका गांव समीप ही पड़ता है। सुबह गांव में बड़ी जोर से वाहन टकराने की आवाज सुनाई दी। मौके पर आकर देखा तो बस खदान में पलटी थी। यह रोड बड़ा खतरनाक हो गया है। सड़क के किनारे खोदे जाने से सड़क की चौड़ाई कम रह गई है और हादसे हो रहे हैं।

---बॉक्स-----

ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

फोटो 46

संवाद सहयोगी, इंद्री : करनाल-यमुनानगर स्टेट हाईवे पर ही धूमसी गांव के समीप ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक की पहचान नजदीकी गांव रायतखाना निवासी सुनील के रूप में हुई है। घटनास्थल पर एक बाइक ट्रक के अगले हिस्से में फंसी थी जबकि दूसरी अन्य बाइक कुछ दूरी पर धुमसी की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते की साइड में पड़ी थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। इस हादसे में ट्रक का अगला आधा हिस्सा निमार्णाधीन रोड की तरफ नीचे खदान में उतर गया और एक बाइक ट्रक के अगले पहिये के नीचे फंस गई जबकि युवक को ट्रक ने बुरी तरह कुचल दिया था।

पुलिस जांच अधिकारी गुरजीत ¨सह का कहना है कि पुलिस के पहुंचने से पहले ट्रक चालक मौके से फरार हो गया था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.