Move to Jagran APP

निसिग व घरौंडा में दो कोरोना पॉजिटिव मिले, 52 तक पहुंचा आंकड़ा

- कुल पॉजिटिव केसों की संख्या में से 22 व्यक्ति ठीक होकर गए घर 29 एक्टिव केसों का कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में किया जा रहा है इलाज मरीजों के संपर्क में आए लोगों को भी किया आइसोलेट जागरण संवाददाता करनाल जिले में कोरोना संकट लगातार गहराता जा रहा है। रविवार को घरौंडा व निसिग क्षेत्र में दो कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिले में अब कुल पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 52 तक पहुंच गई है। 12 दिन से लगातार केसों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण से 714

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 06:35 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 06:20 AM (IST)
निसिग व घरौंडा में दो कोरोना पॉजिटिव मिले, 52 तक पहुंचा आंकड़ा
निसिग व घरौंडा में दो कोरोना पॉजिटिव मिले, 52 तक पहुंचा आंकड़ा

जिले में कोरोना संकट लगातार गहराता जा रहा है। रविवार को घरौंडा व निसिग क्षेत्र में दो कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिले में अब कुल पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 52 तक पहुंच गई है। 12 दिन से लगातार केसों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण से 7148 आशंकित व्यक्तियों के सैंपलों की जांच की जा चुकी है, जिसमें से 7096 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कुल पॉजिटिव केसों में से 22 व्यक्ति ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। एक व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है, जबकि 29 केस एक्टिव हैं। जिनका कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में इलाज चल रहा है। नए केस निसिग के वार्ड नंबर-13 सर्राफा बाजार से तथा दूसरा केस घरौंडा कस्बा के निरंकारी सत्संग भवन गढ़ी खजूर से है। जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की है। इन सभी व्यक्तियों के सम्बंधित एरिया को कंटेनमेंट जोन तथा आस-पास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है, इससे बचाव के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन की अनुपालना अवश्य करें।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ. अश्विनी आहुजा ने बताया कि जिला में अब तक विदेश से आए यात्रियों की संख्या 1090 है, जिनमें से 1012 व्यक्ति 28 दिन या इससे अधिक दिनों का सर्विलांस समय पूरा कर चुके हैं। 14 दिनों वाले कांटेक्टस व यात्रियों की संख्या 403 है तथा 15 से 28 दिनों के कांटेक्टस वाले यात्रियों की संख्या 130 है और 368 यात्री 28 दिनों का सर्विलांस पूरा कर चुके हैं। कंटेनमेंट जोन बनाकर सख्ती बढ़ाई

घरौंडा के गांव गढ़ी खजूर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद एहतियात के तौर पर जारी आदेश के तहत मोनिका के मकान वाली गली, मोहिन्द्र सिंह पुत्र धर्म सिंह की करियाना वाली दुकान से लेकर राजू पुत्र खजान सिंह के मकान तक तथा जसवंत सिंह पुत्र वजीर सिंह के मकान से डेरा प्रेम नगर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा डेरा प्रेम नगर और गांव गढ़ी खजूर को बफर जोन घोषित किया गया है। हालात से निपटने के लिए एक एक्शन प्लान तैयार किया गया है। इसके तहत इन क्षेत्रों के सभी संदिग्ध व्यक्तियों की जांच, टेस्ट करने के साथ-साथ उन्हें क्वारंटाइन, आइसोलेशन और सामाजिक दूरी में रखा जाएगा। इसके लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अलग-अलग प्रबंधों की जिम्मेदारी भी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.