Move to Jagran APP

करनाल से पानीपत तक हाईवे किनारे खड़े ट्रक, पुलिस को नहीं दिखते

एनएचएआइ पहले ही हाईवे की खराब रोड इंजीनियरिग को लेकर चर्चाओं में रहता है। गड्ढे व गलत कट सहित कई खामियों की वजह हादसे होने की बात गाहे-बगाहे सामने आती हैं। हादसों का एक बड़ा कारण उभर कर सामने आ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 10:12 AM (IST)Updated: Sun, 18 Aug 2019 06:28 AM (IST)
करनाल से पानीपत तक हाईवे किनारे खड़े ट्रक, पुलिस को नहीं दिखते
करनाल से पानीपत तक हाईवे किनारे खड़े ट्रक, पुलिस को नहीं दिखते

जागरण संवाददाता, करनाल : एनएचएआइ पहले ही हाईवे की खराब रोड इंजीनियरिग को लेकर चर्चाओं में रहता है। गड्ढे व गलत कट सहित कई खामियों की वजह हादसे होने की बात गाहे-बगाहे सामने आती हैं, लेकिन पुलिस की अनदेखी की वजह से भी हादसों का एक बड़ा कारण उभर कर सामने आ रहा है। हाईवे किनारे और ढाबों के बाहर खड़े होने वाले ट्रकों की वजह से हादसे होने की घटनाएं सामने आ रही हैं। करनाल से पानीपत की सीमा तक हाईवे किनारे खड़े होने वाले ट्रकों को लेकर पड़ताल की गई। मुख्य तौर पर यही बात सामने आई कि चाय या खाना खाने के लिए चालक सड़क किनारे ट्रक को खड़ा करके चले जाते हैं। सर्विस लेन या हाईवे पर वाहन चालक कई बार यह समझने में भूल कर जाते हैं कि ट्रक खड़ा है या फिर चल रहा है। रात के समय यह समझने में ज्यादा दिक्कत आती है। लिहाजा थोड़ा सा ध्यान भटकने पर नतीजा हादसे के रूप में सामने आता है। नियमित तौर पर हाईवे पर पुलिस की गश्त होने के बावजूद यह बड़ी ढील होना वाहन चालकों की जान पर आफत बन जाता है।

loksabha election banner

50 ज्यादा ढाबे कोहंड क्षेत्र में, बाहर खड़े मिलेंगे ट्रक

घरौंडा के कोहंड क्षेत्र में सबसे ज्यादा ढाबे हैं। पानीपत से करनाल की सीमा में दाखिल होने के बाद ही सड़क के दोनों ओर ढाबे आना शुरू हो जाते हैं। इनमें दो श्रेणी के ढाबे हैं। एक श्रेणी विशेष तौर पर ट्रक चालकों की है। इसे ट्रक वालों के अनुसार ही बनाया जाता है। जहां वह आकर आराम कर सके। नहाने के साथ ही कपड़े भी धो सकें। दूसरे ढाबों की तुलना में खाना भी सस्ता मिल सके। ढाबों पर ट्रकों की भीड़ होने से उन्हें सर्विस लेन या हाईवे के किनारे ही खड़ा कर दिया जाता है।

राजेंद्र ढाबे के पास फिर खड़े मिले ट्रक

11 अगस्त को कोहंड से करनाल आते हुए राजेंद्र ढाबे के पास हाइवे पर खड़े ट्रक से कार की टक्कर हो गई थी। हादसे में यमुनानगर निवासी कार सवार पिता-पुत्र की मौत हो गई थी। हादसे के एक दिन बाद फिर इसी जगह पर दूसरे ढाबों के बाहर फिर ट्रक खड़े दिखाई दिए। ट्रक को सर्विस लेन पर खड़ा करके चालक ढाबों के अंदर गए हुए थे। इसके अलावा घरौंडा से कोहंड के बीच में भी कई जगह हाईवे व सर्विस लेन के बाहर ट्रक खड़े थे।

पुलिस का दावा, नहीं होने दे रहे ट्रक खड़े

वहीं, पुलिस दावा कर रही है कि रविवार को हुए हादसे के बाद हाईवे पर सख्ती बढ़ा दी गई है। एसएचओ सचिन कुमार ने दावा किया था कि कोहंड से लेकर लिबर्टी तक खड़े वाहनों को हाईवे से हटवाया गया है। आगे से वाहन न खड़े करने के निर्देश जारी किए। पुलिस ने ढाबा संचालकों निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी ढाबा के सामने अवैध रूप से कोई वाहन खड़ा मिला तो उनके खिलाफ भी कानून कार्रवाई की जाएगी। हाईवे पर वाहन खड़े रहते है, जिससे दुर्घटनाओं को बढ़ावा मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.